फिरोजाबाद: महिला शक्ति के निःशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर मेें हजारों लोगों का हुआ परीक्षण

-800 लोगों को मिलेगें चश्में व 85 मरीजों का होगा मोतियाबिंद का आपरेशन

फिरोजाबाद। जायंट्स ग्रुप ऑफ महिला शक्ति द्वारा सीबी गेस्ट हाउस में निःशुल्क विशाल नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में लगभग एक हजार मरीजों के रजिस्ट्रेशन किये गये। जिसमें 800 मरीजों को चश्मों लिए एवं 85 मरीजों को मोतिया बिंद के लिए चिहिंत किया गया।

नेत्र परीक्षण शिविर को उद्घाटन एस.एन. मेडीकल काॅलेज के प्राचार्य डाॅ बलवीर सिंह ने फीता काटकर किया। शिविर में एस.एन मेडीकल काॅलेज के चिकित्सकों द्वारा लगभग एक हजार मरीजों के नेत्र का परीक्षण किया गया। जिसमें 85 मरीजों को मोतियाबिंद के आपरेशन के लिए चयन किया।

महिला शक्ति की अध्यक्षा मधु गर्ग व सचिव मोनिका रानीवाला ने बताया कि आज शिविर में लगभग एक हजार मरीजों के रजिस्ट्रेशन करवाएं गए है। जिसमें 800 लोगों को चश्में के लिए चयनित किया गया। संस्था द्वारा 15 मार्च को सभी मरीजों को निःशुल्क चश्मा प्रदान किये जायेंगे। साथ ही 85 मरीजों का मोतिया बिंद का आपरेशन कराया जायेगा।

शिविर में मुख्य अतिथि सीएमओ रामबदन राम, सीएमएस डाॅ नवीन जैन के अलावा संसथा की यूनिट डायरेक्टर सौम्या चैहान, प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर अनु बंसल, फेडरेशन अधिकारी वर्तिका जैन, वित निर्देशिका रीना गर्ग, कल्पना राजौरिया, राखी बंसल, प्राची, एकता, सीमा, पूनम, तनु, शीनु आदि मौजूद रही।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2789