शिकोहाबाद: अमन चैन की दुआ के साथ पढ़ी गई ईद उल फित्र की नमाज

शिकोहाबाद। नगर में ईद उल फित्र की नमाज ईदगाह के साथ ही नगर की अन्य मस्जिदों में पढाई गई। इस अवसर पर सभी लोगों ने देश में अमन चैन की दुआ की और एक दूसरे के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण में रहने की अल्ला ताला से प्रार्थना की। नमाज के बाद सभी लोगों ने एक दूसरे को गले लग कर ईद की मुबारकबाद दी।

रमजान माह का ईद के साथ ही समापन हो गया। बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे ईदगाह परिसर में ईद की नमाज मौलाना वलिउद्दीन ने, गढैया स्थित मस्जिद में मौलाना लियाकत, सरायवाली मस्जिद में मौलाना हबीब अशरफ और काजी टोला मस्जिद में मौलना नवेद ने नमाज पढाई। इस अवसर पर मुस्लिम समाज के लोग बड़ी संख्या में सुबह साढ़े सात बजे से ही ईदगाह पहुंचना शुरू हो गए। भीड़ को बढ़ता देख लोगों को दूसरी मस्जिदों में भेजा गया।

ईद की नमाज समाप्त होने के बाद सभी लोगों ने एक दूसरे से गले मिल कर ईद की मुबारकबाद दी। समाजवादी पार्टी और नगर पालिका द्वारा तहसील तिराहे पर कैंप लगा कर लोगों को मुबारकबाद दी। समाजवादी पार्टी के कैंप में विधायक डॉ. मुकेश वर्मा, प्रोफेसर अजब सिहं, पूर्व एमएलसी डॉ.असीम यादव, अब्दुल वाहिद, बिजेंद्र सिंह यादव, सोनवीर प्रधान, अनिल कुमार, पूर्व ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि शांति यादव, शिवा यादव सहित प्रमुख लोग मौजूद रहे।

वहीं नगर पालिका के कैंप में पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि राजीव गुप्ता, ह्रदयराम यादव, खाद्य एवं सफाई निरीक्षक दिनेश यादव, नानक चंद्र कश्यप सहित पालिका स्टाफ मौजूद रहा। वहीं सुरक्षा की कमान एसपी ग्रामीण कुमार रणविजय सिंह संभाले हुए थे। ईदगाह पर एसपी ग्रामीण के अलावा एसडीएम आदेश सागर, सीओ प्रवीन कुमार, प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार सहित फोर्स मौजूद रहा। एसपी ग्रामीण दोपहर 12 बजे तक कोतवाली में कैंप किये रहे। और पूरे क्षेत्र पर अपनी नजर बनाये रखे।

 

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 865