फिरोजाबाद: संस्कार भारती के शिविर में बच्चे उत्साह और उमंग के साथ लें रहे प्रशिक्षण

फिरोजाबाद। संस्कार भारती महानगर द्वारा जलेसर रोड स्थित मायर पब्लिक स्कूल में संस्था द्वारा बच्चों के विकास हेतु एक ग्रीष्मकालीन शिविर का आयोजन 17 मई से लेकर एक जून तक किया जा रहा है। जिसमें विभिन्न विद्यालयों के 200 से अधिक छात्र-छात्राएं नृत्य, डांडिया, स्केटिंग, मार्शल आर्ट, गिटार, मेहंदी इत्यादि विधाओं का बड़े उत्साह के साथ प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।

इस अवसर पर संस्था के ब्रजप्रांत मंत्री शिवकांत पलिया ने कहा कि प्रशिक्षण शिविर का आयोजन संस्कार भारती विगत कई वर्षों से करती आ रही है। जिसमें प्रतिभागी अपनी प्रतिभा का शिविर में अंतिम दिन प्रतिभा का प्रदर्शन करते है।ं इस वर्ष यह शिविर 17 मई से 1 जून तक चलाया जा रहा है। जिसका समापन समारोह एक जून को फिरोजाबाद क्लब के हाल में प्रशिक्षित बच्चे मंच के माध्यम से अपनी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। प्रतिभागी प्रतिभाओं को संस्था द्वारा प्रमाण पत्र व आकर्षक पुरस्कार दिया जाएगा।

संस्था के अध्यक्ष दयाशंकर गुप्ता ने बताया इस प्रशिक्षण शिविर को सफल बनाने हेतु विद्यालय की प्रधानाचार्य रितु पलिया, अनामिका यादव, गुंजन पाठक, आर्यन, ऋषभ, मुस्कान गुप्ता, करण द्वारा बच्चों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इस अवसर पर संस्था के रमेश चंद्र बंसल, उद्देश्य तिवारी, शिवाकांत पलिया, रविंद्र बंसल, कार्यक्रम संयोजक दीपक गुप्ता कालू, अनुग्रह गोपाल अग्रवाल, मयंक सारस्वत, कृष्ण मुरारी अग्रवाल, प्रवीन अग्रवाल, विकास बंसल आदि मौजूद रहे

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2244