फिरोजाबाद: यंग स्काॅलर एकेडमी के समर कैंप का हुआ समापन

-समर कैंप में बच्चों ने अपने हुनर का किया प्रदर्शन

फिरोजाबाद। यंग स्काॅलर एकेडमी शिकोहाबाद के समर कैंप का समापन सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ हुआ। जिसमें बच्चों ने समर कैंप में सीखे अपने हुनर का प्रदर्शन किया।

कार्यक्रम का शुभारम्भ प्रबंधक निर्देशक डां संजीव आहूजा, निदेशिका ईशा आहूजा एवं प्रधानाचार्य योगेश श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से किया। नन्हें-मुन्ने बच्चों द्वारा पहाड़ी, पजाबी नृत्य प्रस्तुत कर शमा बांध दिया। वहीं बच्चों ने समर कैंप में सीखी नृत्य कला की प्रस्तुती दी। विद्यार्थियों ने समर कैंप में सीखे हुए हुनर की मदद से निर्मित विविध प्रकार के माॅडल, मूर्तियां, झालर, टेडी, पेंटिग, मेंहदी को देखकर सभी के चेहरे पर हर्ष और उत्सुकता के भाव परिलक्षित दिखाई दिए।

स्कूल निर्देशिका ईशा आहूजा ने कहा कि बच्चों में शारीरिक एवं मानसिक ऊर्जा के साथ खेलकूद की भावना का विकास होना चाहिए। ताकि छात्र-छात्राएं स्वस्थ्य रहकर अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकें। एक तरफ जहां पढ़ाई में अच्छे अंक पाने का महत्व है। दूसरी तरफ शरीर एवं मस्तिक का स्वस्थ रहना भी जरूरी है। स्वस्थ तन एवं मन से ही हम अपने लक्ष्य को पा सकते है। कार्यक्रम में सभी शिक्षक वर्ग का विशेष सहयोग रहा। संचालन सोनिया ने किया।

 

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2244