फिरोजाबाद: साक्षात्कार विषय पर आयोजित हुई कार्यशाला

फिरोजाबाद। साक्षात्कार विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन इंडियन कैरियर कम्प्यूटर एजुकेशन संस्थान पर किया गया। जिसमें वक्ताओं ने साक्षात्कार किस प्रकार देकर सफलता प्राप्त की जा सकती है।

संस्थान के डायरेक्टर्स प्रवीण अग्रवाल, पीयूष अग्रवाल ने बताया कि साक्षात्कार देने से पूर्व हमें अपना रिज्यूम किस प्रकार बनाना चाहिए। उसमें किन महत्वपूर्ण बातों को ध्यान में रखकर किस आधार पर सटीकता से लिखना चाहिए। इंटरव्यू देते समय किस प्रकार के प्रश्नों को सही ढंग से जवाब देना चाहिए आदि के बारे में रोचक ढंग से समझाया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आलम मुस्तफा याकूबी डायरेक्टर इस्लामिक सेंटर ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों से बच्चों में ज्ञान की वृद्धि होती है। विद्यार्थियों को इस प्रकार की शिक्षा दिया जाना आवश्यक है। इसके लिए इंडियन करियर कंप्यूटर एजुकेशन के डायरेक्र्टा बधाई के पात्र हैं।

साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि इस प्रकार की रोजगार परक शिक्षा प्राप्त कर अपना कैरियर उज्ज्वल बना सकते है। तत्पश्चात विभिन्न परीक्षाएं में सफल विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। कार्यक्रम को सफल बनाने में सजल अग्रवाल उज्जवल अग्रवाल का सहयोग सराहनीय रहा।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1156