शिकोहाबाद: लेखपाल संघ ने समस्याओं को लेकर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

शिकोहाबाद। उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ की एक बैठक अध्यक्ष अशोक कुमार यादव की अध्यक्षता में तहसील परिसर में आयोजित की गई। जिसमें लेखपालों की समस्याओं पर चर्चा की गई। इस दौरान सर्वसम्मति से लेखपाल की समस्याओं के शीघ्र निराकरण का निर्णय लिया गया।

इस दौरान सभी वक्ताओं ने कहा कि वर्ष 2019 के किसी जाति प्रमाण पत्र को आधार बना कर तहसीलदार द्वारा मूल दोषी आवेदक को बचाकर निर्दोष लेखपाल अजय कुमार के विरुद्ध कार्यवाही प्रस्तावित की है। उसे तत्काल वापस लिया जाए। और प्रमाण पत्र निरस्त कराया जाए। तहसीलदार के स्तर से लेखपालों केविए वितरक की जाने वाली देयधनराशि उनके खाता में काफी समय से लंबित डाटा नैट पैक रिचार्ज व ई-डिस्ट्रक प्रमाण पत्रों की धनराशि का भुगतान कई बार मांग करने के बाद भी नहीं कराया गया है।

लेखपालों ने मांग की शीघ्र सभी लंबित भुगतान कराये जाएं। वक्ताओं ने कहा कि लेखपाल पूनम तथा शरद दुबे की विभागीय कार्यवाही के बाद अवशेष एरियर का भुगतान कराया जाए। लेखपालों के जीपीएफ पासबुक के खाता कईबार मांगने के बाद भी अध्यावधिक नहीं किये गये हैं। जिन्हें शीघ्र अध्यावधिक कराया जाए। उक्त समस्याओं को लेकर सभी लेखपालों में असंतोष व्यक्त किया। चेतावनी दी अगर 14 जून तक उक्त समस्याओं को समाधान नहीं कराया गया तो उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ शाखा शिकोहाबाद आंदोलन के लिए बाध्य होगी।

लेखपाल संघ ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपते हुए समस्याओं के शीघ्र निराकरण की मांग की। इस दौरान ब्रजेश कुमार, नरेंद्र कुमार, विवेक यादव, रीतेश यादव, पूनम सहित बड़ी संख्या में लेखपाल मौजूद रहे।

 

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 707