फिरोजाबाद: ब्राह्मण युवा जागरण मंच ने महापौर व नगर आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

– क्रांतिकारी शहीद मंगल पांडे की प्रतिमा को स्थापित कराने की मांग

फिरोजाबाद। प्रथम स्वतंत्रता सेनानी एवं क्रांतिकारी शहीद मंगल पांडे की मूर्ति, जो कि कई वर्षों से नगर निगम में धूल फांक रही है। इसी संदर्भ में गुरूवार को ब्राह्मण युवा जागरण मंच ने महापौर कामिनी राठौर व नगर आयुक्त को ज्ञापन सौंप, स्थापना कराने की मांग की है।

ब्राह्मण युवा जागरण मंच के पदाधिकारियों ने कहा कि कई बार नगर निगम के आला अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों एवं निगम की पूर्व महापौर को क्रांतिकारी शहीद मंगल पांडे की मूर्ति को शहर में स्थापना कराने की मांग को लेकर ज्ञापन दें, चुके है, लेकिन किसी ने भी इस कार्य को कराना महत्वपूर्ण नहीं समझा। महान क्रांतिकारी की मूर्ति अब तक स्थापित नहीं की गई, जो कि ब्राह्मण समाज ही नहीं बल्कि जिले की समस्त देशभक्त के लिए दुख की बात है।

ऐसे महान क्रांतिकारी जिन्होंने हमें आजादी दिलाई, लेकिन हम उन्हें सूक्ष्म एवं सम्मान पूर्वक स्थान भी नहीं दें सके। यह आप सभी की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह लगाता है। उन्होंने क्रांतिकारी मंगल पांडे की जल्द ही शहर में प्रतिमा स्थापना कराने की मांग की है। अन्यथा उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

ज्ञापन देने वालो में सौरभ लहरी, प्रशांत शर्मा, आशु उपाध्याय, राजीव शर्मा, तरुण उपाध्याय, चेतन दीक्षित, मोहित शर्मा, शोभित भारद्वाज, देव शर्मा, विष्णू उपाध्याय, धर्मेंद्र शर्मा (धीरू), सत्यम शर्मा आदि ब्राह्मण युवा जागरण मंच के पदाधिकारी मौजूद रहे।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1156