फिरोजाबाद: भारतीय मजदूर संघ ने एडीएम को सौंपा ज्ञापन

-जनपद में अधिक से अधिक वृक्षारोपण कर, उनको संरक्षित करने पर दिया जोर

फिरोजाबाद। भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारियों ने बढ़ते प्रदूषण एवं पर्यावरण को लेकर अपर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है।

गुरूवार को भारतीय मजदूर संघ के जिलाध्यक्ष राजीव यादव, जिलामंत्री रमाकांत यादव के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने अपर जिलाधिकारी विशु राजा को ज्ञापन सौंपा है। जिसमें बढ़ते हुए प्रदषूण एवं पर्यावरण को लेकर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि कारखानों द्वारा खतरनाक कैमीकलों को नालों में बहाकर युमना नदी में पहुंच जाता हैं, जिससे यमुना नदी प्रदूषित हो रही है। वहीं पेड़ो की अवैध कटाई को रोकर वृक्षारोपण किया जाएं औंर उनको सरंक्षित करने की व्यवस्था की जाएं।

सरकारी व निजी क्षेत्रों में कफटाॅफ वाॅटर हारर्वेस्टिंग को बढ़ावा दिया जाएं, ताकि बरसात के पानी से जल स्त्रोत बढ़ सके। कांच चूड़ी मजदूर संघ के जिलाध्यक्ष प्रेमवीर सविता ने चूड़़ी जुड़ाई के दौरान लैम्प फटने से हो रहा घटनाओं से अवगत कराया। ज्ञापन देने वालों में महानगर संयोजक सचिन शर्मा, कमल सिंह, डौली यादव, दुष्यंत यादव आदि मौजूद रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2244