फिरोजाबाद: सड़को पर नहीं होगी नमाज, कुर्बानी का वीडियों सोशल मीडिया पर न करें शेयर-डीएम

-डीएम, एसएसपी ने धर्मगुरूओं व संभ्रांन्त नागरिकों के साथ की बैठक

फिरोजाबाद। आगामी गंगा दशहरा व ईद उल अजहा बकरीद एवं अन्य त्यौहारों को मद्देनजर रखते हुए जनपद में साम्प्रदायिक सौहार्द एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखने हेतु जिलाधिकारी रमेश रंजन एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित ने गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में हिन्दु-मुस्लिम धर्मगुरूओं व संभ्रात नागरिकों के साथ बैठक कर त्यौहारों को प्रेम सौहार्द व भाई चारें के साथ मनाने की अपील की।

जिलाधिकारी रमेश रंजन ने बैठक में आये सभी धर्मों के संभ्रात नागरिकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि हम सभी को प्रेम, सौहाद्र व भाईचारे के साथ एक दूसरों को गले मिलकर त्यौहारों को मनाना है। जिस प्रकार विगत वर्षों में सभी धर्मों के लोग आपसी भाई चारे से सभी त्यौहार मिल जुल कर मनाते रहे है, आगे भी उसी तरह से गंगा जमुनी तहजीब को कायम रखेंगें। उन्होने कहा कि सभी धर्मों के त्यौहारों का एक ही मकसद होता है कि दूसरों की भावनाओं को आहत किये बिना हर्षोंल्लास के साथ त्यौहार मनायें। उन्होने जनपद वासियों का आहवाहन करते हुए अपील की है कि किसी भी प्रकार की भ्रामक खबरों को प्रसारित करने से बचे और कोई भी इस प्रकार की सूचना यदि उन्हे प्राप्त होती है तो उसकी सूचना तत्काल जिला प्रशासन को दे, ताकि उस सूचना की जॉच करते हुए उसका निस्तारण कराया जा सके

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित ने कहा कि जनपद में सभी स्थानों में पुलिस की व्यवस्था चाक चैबन्द कर दी गई है और सभी चैराहों पर पिकिट के माध्यम से निगरानी रखी जा रही है। पुलिस की टीम जनपद में भाई चारा, साम्प्रदायिक सौहार्द एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि प्रतिबंधित जानवरों की कुर्बानी नहीं की जाएगी। बैठक के दौरान हिकमत उल्लाह, मुन्नालाल शास्त्री, असलम भोला, हनीफ खाकसार आदि ने आगामी त्यौहारों को लेकर अपने सुझाव साझां किए और भरोसा दिलाया कि हम सभी लोग प्रेम सौहार्द के साथ त्यौहारों को मनाऐंगे।

बैठक के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी रामबदन राम, अपर जिलाधिकारी विषू राजा, नगर आयुक्त घनष्याम मीणा, ज्वाइंट मजिस्टेªेट कृति राज, सभी उप जिलाधिकारी, सभी पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित सभी सम्बन्धित अधिकारी व धर्मगुरू व सम्भ्रांत नागरिक उपस्थित रहें।