फिरोजाबाद: विश्व रक्तदान दिवस पर 15 रक्तदाताओं ने किया ब्लड डोनेट

फिरोजाबाद। विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर एस.ए. ब्लड डोनेशन क्लब व निफा के तत्वावधान में डॉ अमित गुप्ता रक्तवीर नेतृत्व में एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन सेवार्थ ट्रामा सेंटर ब्लड बैंक में किया गया। शिविर में 15 रक्तदाताओं द्वारा स्वैच्छिक रक्तदान किया गया।

इस अवसर पर डॉ अमित गुप्ता रक्तवीर अध्यक्ष एस.ए. ब्लड ब्लड डोनेशन क्लब व आगरा जोनल कोऑर्डिनेटर निफा ने कहा कि निःस्वार्थ मानवसेवा सेवा में अग्रणी एस.ए. ब्लड डोनेशन क्लब व निफा के वालंटियर्स ने असहाय व जरूरतमंदों मरीजों की प्राण रक्षा हेतु रक्तदान महादान करने का संकल्प लिया है। इस रक्तदान शिविर का मुख्य उद्देश्य असहाय, जररूतमंदों, ब्लड कैंसर पीड़ित, थैलेसीमिया पीड़ित, डायलिसिस पीड़ित व दुर्घटनाग्रस्त मरीजों की निस्वार्थ सेवा भावना से रक्त की आवश्यकता की पूर्ति करने के लिए एक मानवीय संवेदना प्रयास किया गया। एक रक्तदाता चार लोगों की जिंदगी को बचाने का कार्य करता है। इससे बड़ा कोई भी महादान नहीं है।

इस दौरान प्रमुख रूप से अंकित शर्मा, डॉ विपिन गुप्ता ब्लड बैंक प्रभारी, पंकज सारस्वत, स्वेता बघेल, खुशी गुप्ता, चरित्र मोहन जैन, आतिफ खान सतीश चंद्र प्रजापति, शिव मंगल यादव, रीतेश आर्य, महेंद्र द्विवेदी, दीपक गुप्ता, राहुल गुप्ता, नवल दीक्षित सहित रक्तदाता मौजूद रहे।

 

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2244