फिरोजाबाद: अलौकिक दिव्य गुण एवं चरित्र निर्माण कैंप का हुआ समापन

फिरोजाबाद। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय ज्योति भवन पर चल रहें बच्चों का ’अलौकिक दिव्य गुण एवं चरित्र निर्माण’ कैंप का समापन पुरस्कार वितरण के साथ हुआ।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन, परियोजना निर्देशक प्रदीप पाण्डेय, कर निर्धारण अधिकारी नीरज पटेल, माथुर वैश्य की जिला महामंत्री मधुरमा गुप्ता एवं संस्थान की संचालिका सरिता दीदी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलन कर किया। इस अवसर पर सीडीओ दीक्षा जैन ने बच्चों को पढ़ाई के साथ मेडीटेशन करने की सलाह दी। परियोजना निर्देशक प्रदीप पाण्डेय नें बच्चों को फास्ट फूड का सेवन न करने की सलाह दी।

विभिन्न ट्रेडों में प्रशिक्षण प्राप्त कर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले बच्चों को अतिथियों द्वारा प्रमाण पत्र व उपहार देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान प्रशिक्षण देने वाले शिक्षक अनिल शर्मा, मीनू अरोरा, अंजना गुप्ता, सुनीता अग्रवाल, पूनम अग्रवाल, सुमन राठौर एवं सेंटर की दीदी मौजूद रही।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2218