शिकोहाबाद: केसरी गांव के कई किसान पहुंचे सिंचाई कार्यालय

-ऊबटी रजवाहा के समीप दीवार उठाने से नहीं मिल पा रहा समुचित पानी

शिकोहाबाद। बंबा में पानी पर्याप्त मात्रा में नहीं पहुंचने पर केसरी गांव के बडी संख्या में किसान शनिवार दोपहर नहर कोठी स्थित सिंचाई विभाग के कार्यालय पहुंचे। यहां पर किसानों को अधिशाषी अभियंता सिंचाई नहीं मिले। शनिवार होने के कारण वह जसराना में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में भाग लेने गये थे।

किसानों ने बताया कि ऊबटी रजवाहा के समीप बंबा में एक मीटर ऊंची दीवार लगा दी गई है, जिससे बंबा का पानी सैरनाइन बंबा में नहीं पहुंच पा रहा है। जिसके कारण डाहिनी पुलिया के समीप के आगे के किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पानी पर्याप्त मात्रा में खेतों की सिंचाई को नहीं मिल पा रहा है। जिससे उनकी धान की पौध तैयार करने और रुपाई में बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

अधिशाषी अभियंता कार्यालय पहुंचे किसानों ने बताया कि धान रुपाई का समय आ गया है। लेकिन खेतों को पर्याप्त पानी नहीं मिल पा रहा है, जिससे धान की रुपाई के लिए खेत तैयार कर सकें। वहीं मक्का भी बगैर पानी के सूखने के कगार पर पहुंच गई है। किसानों ने अधिशाषी अभियंता से मांगकी है कि बंबा में लगाई गई दीवार को हटवा कर किसानों को पूर्ण पानी उपलब्ध कराया जाए।

इस संबंध में अधिशाषी अभियंता नीरज कुमार ने बताया कि किसानों की समस्या का शीघ्र समाधान कराया जायेगा। जो किसान एक्सईन कार्यालय पहुंचे उनमें इंद्रदेव सिंह, राजेश कुमार, डोरीलाल, चतुरी, रणवेश, जबर सिंह, राजवीर, पुष्पेंद्र सिंह, ब्रजमोहन, भुवनेश, रामकुमार आदि मौजूद रहे।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 707