फिरोजाबाद: आठ दिवसीय योग शिविर का हुआ शुभारम्भ

– भाविप नेत्र ज्योति शाखा ने फिरोजाबाद क्लब में लगाया योग शिविर

फिरोजाबाद। भारत विकास परिषद नेत्र ज्योति शाखा द्वारा आठ दिवसीय योग शिविर का आयोजन प्रातः छह बजे से प्रतिदिन फिरोजाबाद क्लब में किया जायेगा।

योग शिविर का शुभारम्भ भाविप के प्रांतीय महासचिव हरीश सुनेजा, समाजसेविका कल्पना राजौरिया द्वारा दीप प्रज्जवलन कर किया गया।योग शिक्षिका सरिता गुप्ता एवं ज्योति गुप्ता ने योग के माध्यम से निरोग रहने के टिप्स दिए। उन्होंने कहा प्रतिदिन योग करने से मन शांत रहता है और शरीर में अलग ही ऊर्जा का संचार होता है। योग से बीमारियों से बचा जा सकता है। इसलिए सभी को एक घंटे योग करना जरूरी है।

इस दौरान अध्यक्ष कमल गुप्ता (राम), सचिव सतीश गुप्ता, कोषाध्यक्ष मनोज, संयोजका अंजना बालाजी, मनोज मित्तल, विजय मित्तल, वीरेंद्र गुप्ता, नीरज गुप्ता, नितिन गुप्ता, संजीव मित्तल, आरती मित्तल, सुमेधा गुप्ता, महिमा गुप्ता, अलका गुप्ता, अंशु गुप्ता, मोनी अग्रवाल आदि ने योग का लाभ लिया।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2218