फिरोजाबाद: ईदगाह में अल्लाह की इबादत में झुके हजारों सिर, मांगी देश में अमन-चैन की दुआ

-जिला प्रशासन की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की बीच, शांतिपूर्ण सम्पन्न हुई बकरीद की नमाज

फिरोजाबाद। ईद.उल.अजहा की नमाज सोमवार को जिला प्रशासन की कड़ी सुरक्षा व्यवथा के बीच ईदगाह सहित शहर की अन्य मस्जिदों में अदा की गई। मुस्लिम समाज के लोगों ने एक दूसरे से गले मिल कर बकरीद की बधाई दी।

सुबह सात बजे से ही ईदगाह के साथ ही शहर की अन्य मस्जिदों में नमाज का सिलसिला शुरू हो गया। हजारों लोगों ने एक साथ सजदे में सिर झुकाकर इबादत की। ईदगाह में तकरीर वरिष्ठ मौलाना सफी अहमद काशमी ने की। शहर मुफ्ती तनवीर अहमद काशमी ने ईद की नमाज अदा कराई। जामा मस्जिद में मौलाना असद अलीम शम्सी ने नमाज अदा कराई। शाही मस्जिद में मोहम्मद आरिफ ने नमाज अदा कराई।

इस दौरान डीएम रमेश रंजन, एसएसपी सौरभ दीक्षित, नगर आयुक्त घनश्माम मीणा, अपर जिलाधिकारी विशु राजा, एसपी सिटी सर्वेश मिश्रा, सिटी मजिस्ट्रेट राजेंद्र कुमार, क्षेत्राधिकारी हिमांशु गौरव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। वहीं राजनीतिक दलों ने भी कैंप लगाकर मुस्लिम समाज के लोगों को गले मिलकर मुबारकबाद दी।

एसपी सिटी ने बताया कि ईदगाह में नमाज को ध्यान में रखते हुए सुबह सात बजे से सदर बाजार की ओर जाने वाले रास्तों को बंद कर दिया। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस टीम मुस्तैद रही। ड्रोन कैमरे से निगरानी की गई। शांतिपूर्ण तरीके से ईद की नमाज अदा की गई। करबला कमेटी के हिकमत उल्ला खां अपनी टीम के साथ ईदगाह में व्यवस्था संभालते दिखाई दिए।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2218