शिकोहाबाद: शांतिपूर्ण तरीके से ईदगाह में संपन्न हुई बकरीद की नमाज

-एक दूसरे के गले मिल कर दी ईद की मुबारकबाद, की गई कुर्बानी

शिकोहाबाद। नगर के ईदगाह पर शांतिपूर्ण माहौल में ईद उल अजहा की नमाज अता की गई। अल्लाह के सजदे में हजारों की संख्या में मौजूद मुस्लिम समाज के लोगों ने अपना सिर झुकाया। देश में अमन-चैन और शांति बनाये रखने की अल्ला ताला से दुआ की। ईद के बाद सभी लोगों ने एक दूसरे को गले मिल कर मुबारकबाद दी। वहीं पुलिस व्यवस्था दुरुस्त रही।

सोमवार सुबह पौने आठ बजे गिहार कॉलोनी स्थित ईदगाह पर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। सभी लोग नमाज पढ़ने के लिए ईदगाह परिसर में बैठ गए। ईदगाह में ईदगाह के इमाम काजी वलीउद्दीन ने पढ़ाई। उन्होंने अल्लाताला से देश में अमन चैन की दुआ की। लोगों को नेक रास्ते पर चलने और आपस में भाई चारा बना कर रहने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि अल्ला कभी किसी को एक दूसरे से बैर नहीं सिखाता है। नमाज के समाप्त होने के बाद लोगों ने एक दूसरे को गले मिल कर दिली मुबारकबाद दी।

इधर तहसील तिराहे पर नगर पालिका और समाजवादी पार्टी द्वारा कैंप लगाया। लोगों से गले मिले और एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। ईदगाह कमेटी सदर आतिफ खांन उर्फ छोटू, अब्दुलवाहिद, इसरार बब्बू, सद्दाम हुसैन, अब्दुल सत्तार, सभासद प्रतिनिधि सलीम मास्टर, शमीम बाबू, पूर्व सभासद मोहम्मद अकरम, अशफाक, रफीक, फरीद, अब्दुल मन्नान, लतीफ अहमद, साजेव खांन सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

ईद के दौरान पालिका परिषद द्वारा ईदगाह और मस्जिद के आसपास साफ सफाई की पूर्ण व्यवस्था की गई। वहीं प्रशासन सुबह से ही एसपी ग्रामीण के नेतृत्व में मुस्तैद रहा। सपा कैंप पर नरेश चंद्र भोला, प्रो.अजब सिंह, सीटू यादव, असीम यादव, अनिल यादव सहित कई सपा नेता मौजूद रहे। वहीं पालिका कैंप पर चेयरमैन प्रतिनिधि राजीव गुप्ता, ह्रदयराम यादव, नानक चंद्र कश्यप, दिनेश यादव और रजनीश यादव सहित बड़ी संख्या में पालिका कर्मचारी मौजूद रहे।