शिकोहाबाद: 51 कुंडीय यज्ञ में बड़ी संख्या में लोगों ने लिया भाग

शिकोहाबाद। मेजर रामवीर सिंह शिक्षण संस्थान के प्रांगण में 51 कुंड यज्ञ का आयोजन कराया गया। जिसमें नगर के लोगों ने सपत्नीक भाग लिया। यज्ञ में आहूति देकर देश व समाज में अमन चैन की शांति की भगवान से प्रार्थना की।

कार्यक्रम में व्रंदावन से पधारे गुरुकुल विश्वविद्यालय व्रंदावन के कुलपति स्वामी स्वदेश महाराज व पतंजलि योग पीठ से स्वामी यज्ञदेव महाराज ने लोगों को यज्ञ के महत्व को समझाया। संतो ने यज्ञ की महत्वत्ता व पर्यावरण की शुद्धता हेतु पेड़ लगाने व वातावरण शुद्ध रखने के लिए यज्ञ करने पर जोर दिया। कार्यक्रम में योगाचार्य अभय आर्य ने संचालन किया। अभय आर्य ने पूर्व में लिए गये 1008 यज्ञ के संकल्प की शुरुआत मंगलवार से आवास विकास कॉलोनी स्थित मेजर रामवीर सिंह शिक्षण संस्थान में 51 कुंडी यज्ञ प्रारंभ करने से की।

यज्ञ में मेजर रामवीर सिंह शिक्षण संस्थान के प्रबंधक डॉ. प्रताप सिंह, जिला पंचायत सदस्य सुनीता देवी, प्रधान शिवराज सिंह आर्य, पंडित नवीन शास्त्री, कमलेश आर्य, महेश चंद्र आर्य, देवशरण आर्य, इंजीनियर रामब्रेश यादव, सुरेश राजपूत के अलावा बड़ी संख्या में पूर्व सैनिकों सहित 250 से अधिक लोगों ने यज्ञ में भाग लिया।