फिरोजाबाद: जन-जन का यही है नारा, नशा मुक्त हो देश हमारा

फिरोजाबाद। कोमल फाउंडेशन एवं एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के सहयोग से नशा मुक्ति जन जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कुबेर विद्यापीठ इंटर कॉलेज, जलेसर रोड पर किया गया।

इस अवसर पर कोमल फाउंडेशन के अध्यक्ष अश्वनी कुमार राजौरिया ने कहा कि नशे के कारण बहुत से परिवार बर्बाद हो रहे है। इसे रोकने के लिए हम सबको मिलकर पहल करनी होगी। नशा मुक्ति से ही देश एवं समाज की तरक्की संभव है। चिराग सोसाइटी के अध्यक्ष जफर आलम एवं पेश संस्था की चाइल्ड प्रोटेक्शन कोऑर्डिनेटर रेखा वर्मा ने कहा कि नशा करने से सिर्फ वह व्यक्ति ही प्रभावित नहीं होता है जो उसका सेवन करता है, बल्कि समस्त परिवार बच्चे, बूढ़े आदि परिवार के सभी लोग इस नशा के प्रभाव से पीड़ित हो जाते हैं।

थाना उत्तर के उपनिरीक्षक जेपी सिंह एवं थाना एएचटीयू के उपनिरीक्षक राकेश सिंह ने कहा कि नशा मनुष्य के शरीर के साथ मानसिक, आर्थिक व सामाजिक नुकसान पहुंचाता है। इसी का परिणाम है कि आज का युवा वर्ग खोखला होता जा रहा है। कार्यक्रम में कुबेर विद्यापीठ इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य योगेश कुमार यादव एवं सामाजिक कार्यकर्ता मुख्तार आलम ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

इस अवसर पर थाना एएचटीयू की महिला सिपाही रिंकी सिंह, ओमवीर सिंह, कुमारी चमन, छोटे, लाखन सिंह आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2218