सिरसागंज: विज्ञान कैम्प में विद्यार्थियों ने दिया स्वच्छता का नारा

सिरसागंज। जिला विज्ञान क्लब के कार्यालय पर चल रहे विज्ञान कैम्प के 24 वें दिवस पर स्वच्छ भारत मिशन अभियान के अंतर्गत एक स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया। जिसमें विद्यार्थियों ने स्वच्छ भारत मिशन पर अलग-अलग स्लोगन से आम जनमानस को जागरूक कर स्वच्छता का संदेश दिया।

जिला समन्वयक अश्वनी कुमार जैन ने बताया कि विद्यार्थियों ने विभिन्न स्लोगन जैसे आओ फिर एक बदलाव करें, देश का कोना-कोना साफ करें, जन-जन तक यह संदेश पहुँचाना है, हमें स्वच्छता को अपनाना है, सभी रोगों की एक दवाई, घर में रखो साफ-सफाई, बच्चा-बच्चा करे यही पुकार, स्वच्छ और सुन्दर हो देश हमारा, खूबसूरत होगा देश हर ओर, क्योंकि हम करेंगे सफाई चारों ओर, कदम से कदम मिलाए जा, भारत को स्वच्छ व सुन्दर बनाए जा, आवाज उठाओ, गंदगी मिटाओ, जन-जन का नारा है, भारत को स्वच्छ बनाना है, स्वच्छ और स्वस्थ होगा, तभी तो आगे बढ़ेगा इंडिया, आदि जागरूक स्लोगन प्रदर्शित किए।

इस दौरान प्रीती राजपूत, उपासना सिंह, रोशनी सिंह, अंजली, करिश्मा, वर्षा, गोसिया फारूकी, निशा कुमारी, साक्षी यादव, शिवानी, ललित कुमार, मोहित सिंह, सुशान्त, आर्यन प्रताप सिंह, नीरज कुमार, सोनवीर सिंह, ब्रजमोहन आदि की सहभागिता रही।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2218