फिरोजाबाद: नीट की परीक्षा को लेकर कांग्रेसियों का जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन

फिरोजाबाद। नीट परीक्षा लीक होने को लेकर शुक्रवार को कांग्रेसियों ने जिला मुख्यालय पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने भाजपा सरकार पर छात्रों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। कांग्रेसियों ने कहा कि छात्रों की लड़ाई को अब कांग्रेस लड़ेगी।

शुक्रवार को कांग्रेस जिलाध्यक्ष संदीप तिवारी के नेतृत्व में काफी संख्या में कांग्रेसी जिला मुख्यालय पहुंचे। जहां हाथों में नीट परीक्षा निरस्त करने से संबंधित तख्तियां और बैनर लेकर नारेबाजी की। कांग्रेसियों ने आवाज बुलंद करते हुए नारेबाजी की जिसमें सरकार है मस्त, छात्र हैं त्रस्त। नीट परीक्षाफल घोटाले का मोदी सरकार जवाब दो। नीट परीक्षा धांधली की सीबीआई जांच हो। ऐसे ही जोशीले नारे लगाते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार ने लाखों छात्रों का भविष्य दाव पर लगा दिया है। छात्रों के जीवन से खिलवाड़ किया जा रहा है। अपने लोगों को लाभ दिलाने के लिए ये सरकार किसी भी हद तक जा सकती है।

छात्र आत्महत्या कर रहे हैं। वह डिप्रेशन में चले गए हैं। पूरी साल मेहनत करने के बाद जब परीक्षा की घड़ी आती है तो प्रश्न पत्र लीक हो जाते हैं। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का शिक्षा से कोई लेना देना नहीं है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने छात्रों से मुलाकात कर उन्हें आश्वासन दिया है कि उनके भविष्य की लड़ाई कांग्रेस लड़ेगी। हम सड़क से लेकर संसद तक लड़ाई लडेंगे। जब तक छात्रों को इंसाफ नहीं मिल जाता। अहिंसावादी तरीके से हम अपना आंदोलन जारी रखेंगे।

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1144