फिरोजाबाद: दुुकानदारों से प्रतिबंधित पाॅलीथिन जब्त, बसूला जुर्माना

फिरोजाबाद। जनपद में सिंगल यूज प्लास्टिक को पूर्णतः प्रतिबंधित करने के उद्देश्य से नगर आुयक्त घनश्याम मीणा निर्देशों के अनुपालन में जौनल सैनेटरी ऑफीसर संदीप भार्गव एवं एण्टी एसयूपी टीम लीडर प्रकाश सिंह के निर्देशन में नगर निगम की स्पेशल एण्टी एस.यू.पी. टीम द्वारा सोमवार को आसफाबाद स्थित ओम किराना स्टोर से प्रतिबंधित पॉलीथीन सामग्री जब्त कर एक हजार रू. का जुर्माना बसूला है।

टीम ने आसफाबाद चैराहे पर मोहनलाल, प्रशान्त कुशवाह के प्रतिष्ठानों से भारी मात्रा में प्रतिबन्धित पॉलीथीन सामग्री के जखीरे को बरामद किया। इसी के साथ ही आसफाबाद चैराहे पर भारी मात्रा में प्रतिबंधित पॉलीथीन सामग्री को लेकर निकल रहे एक रिक्शें को पकडा गया। इस दौरान रिक्शा चालक द्वारा शहर के बजरिया स्थित मोहन की दुकान की प्रतिबंधित पॉलीथीन सामग्री बताई गयी। इस सम्बन्ध में टीम लीडर एण्टी एसयूपी टीम ने जानकारी देते हुये बताया कि प्रतिबन्धित पॉलीथीन सामग्री के जखीरे को बरामद करने के पश्चात् जुर्माने की कार्यवाही की गई है, सम्बन्धित संचालक मोहनलाल एवं प्रशान्त कुशवाह द्वारा भुगतान नही किया गया है। भुगतान न करने करने पर सम्बन्धित प्रतिष्ठान संचालकों के विरूद्ध नगर निगम फिरोजाबाद द्वारा नोटिस निर्गत किया गया है। इस दौरान प्रभारी स्वच्छ भारत मिशन अरविन्द भारती, सफाई एवं खाद्य निरीक्षक विपन कुमार सहित प्रवर्तन दल की टीम उपस्थित रही।

 

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1156