फिरोजाबाद: ऑपरेशन जागृति अभियान में महिलाओं एवं बालिकाओं को किया जागरूक

फिरोजाबाद। जनपद में चलाए जा रहे ऑपरेशन जागृति अभियान के अंर्तगत जनपद के विभिन्न थानो एवं प्रमुख स्थानो पर महिलाओ एवं बालिकाओ को जानकारी देकर जागरूक किया।

एसएसपी सौरभ दीक्षित के निर्देशन में चालाए जा रहे अभियान के तहत थाना उत्तर क्षेत्र के भारत माता पार्क में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए एसपी सर्वेश मिश्रा ने कहा कि ऑपरेशन जागृति का मुख्य उद्देश्य युवा बालिकाओं को साइबर हिंसा के बारे जागरूक करना। पाक्सो अधिनियम के प्रावधानो, किशोरियों के साथ स्वस्थ्य रिलेशनशिप व जीवन शैली के प्रति, महिलाओ और बालिकाओं को अपने अधिकारो के संबंध में जागरूकता पैदा करना है।

समाज सेविका कल्पना राजौरिया ने कहा कि यह अभियान महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाये गए कानूनो का दुरूयोग के प्रति लोगो को सचेत करना है। टीमो द्वारा महिलाओ और बालिकाओ को जागरूक करना है। सीओ सिटी हिमांशु गौरव, थाना उत्तर प्रभारी वैभव कुमार सिंह, जफर आलम विजय शर्मा पार्षद, जावेद मौजूद रहे।

 

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2218