शिकोहाबाद: आश्रय स्थल में गंदगी पर एसडीएम ने दी चेतावनी

-आश्रय स्थलों पर साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए

शिकोहाबाद। एसडीएम ने मक्खनपुर ग्राम पंचायत के गांव नगला रघोल स्थित आश्रय स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्हें आश्रय स्थल में कई कमियां मिली। जिनके तत्काल सुधार के निर्देश दिये। गंदगी को देख कर एसडीएम ने नाराजगी जाहिर की और सफाई कर्मी को सफाई पर ध्यान देने के निर्देश दिये।

उप जिलाधिकारी विकल्प मंगलवार को नगला रघोल स्थित गोवंश आश्रय स्थल पर पहंची। यहां कुल 90 गोवंश मिले। जिसमें से एक गोवंश बीमार मिला। शेष गोवंश में 33 नर और 55 मादा और आठ बच्चे मिले। सभी गोवंश में जीयो टैगिंग पाई गई। आश्रय स्थल की बाउंड्रीबाल टूटी मिली, जिसे तत्काल ठीक कराने के निर्देश बीडीओ को दिये। इसके साथ ही आश्रय स्थल में गंदगी देख एसडीएम ने नाराजगी व्यक्त की। ग्राम प्रधान और केयरटेकर ने बताया कि सफाई कर्मी आता ही नहीं है। उन्होंने बीडीओ से सफाई कर्मी के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि आश्रय स्थल में साफ सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए। निरीक्षण के दौरान बीडीओ जितेंद्र कुमार सिंह, पशु चिकित्साधिकारी को बीमार गोवंश के नियमित उपचार के लिए कहा। प्रधान को बाउंड्रीबाल बनवाने के निर्देश दिये। नामित सफाई कर्मी के ना आने पर जिला पंचायत राज अधिकारी को पत्र भेजा गया है। राजस्व निरीक्षक, क्षेत्रीय लेखपाल के अलावा केयरटेकर और ग्रामीण मौजूद रहे।

 

 

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 707