फिरोजाबाद: सभी बैंक शाखाऐं आवेदनों को स्वीकृत करने की मानसिकता से करें कार्य- सीडीओ

फिरोजाबाद। मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन की अध्यक्षता मेें बुधवार को कलैक्ट्रेट सभागार में जिला सलाहकार समिति बैंकर्स की बैठक आयोजित की गयी। मुख्य विकास अधिकारी ने बैंक शाखाऐं द्वारा ऋण स्वीकृति मेें हिलाहवाली करने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने सम्बन्धित बैंक शाखा प्रबंधकों को निर्देश देते हुए लक्ष्य व विभागों से प्रेषित किए गए आवेदनों के सापेक्ष शत-प्रतिशत ऋण स्वीकृत कर सरकार की मंशानुरूप जरूरतमंद को लाभ पहुंचायें।

उन्होने सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी जन कल्याणकारी योजनाओं में दिए गए लक्ष्य के सापेक्ष अब तक बैंक शाखा द्वारा ऋण स्वीकृति प्रगति की एक-एक कर सभी योजनावार समीक्षा की। उन्होने कहा कि योजना के लाभार्थियों को बैंकों के द्वारा बार-बार चक्कर लगवाऐं जा रहें है, यह स्थिति ठीक नही है। लाभार्थियों के खाते खोलते समय ही चेक लिस्ट बनाकर सारी बैंक औपचारिकताऐं एक साथ एक बार में ही पूरा करा लें। उन्होने सभी बैंकर्स को निर्देश दिए कि वह अपनी बैंक शाखाओं में स्वीकृत ऋण आवेदनों के लाभार्थियों को आगामी एक सप्ताह में ऋण वितरण करना सुनिश्चित करें।

बैठक के दौरान अपर नगर आयुक्त हसन अब्बास नकवी, अग्रणी बैंक प्रबंधक सुरेश करीरा, नाबार्ड के विशाल आनन्द, आरबीआई के नितिन कुमार अधिकारी, उपायुक्त उद्योग दुष्यंत कुमार, बैंक आफ इण्डिया के नबीले अशरफ, सहित सम्बन्धित अधिकारी एवं बैंकर्स उपस्थित रहें।

 

 

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1144