शिकोहाबाद: एसडीएम की अध्यक्षता में हुई दैवीय आपदा प्रबंधन की बैठक

शिकोहाबाद। बृहस्पतिवार को तहसील सभागार में उप जिलाधिकारी सु्श्री विकल्प की अध्यक्षता में दैवीय आपदा प्रबंधन की एक बैठक आयोजित की गई। जिसमें दैवीय आपदा से होने वाली घटनाओं से बचने एवं बज्रपात एवं आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओँ से होने वाले नुकसान से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया गया।

उप जिलाधिकारी ने लोगों को आकाशीय बिजली से बचने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बज्रपात के समय पक्की छत के नीचे चले जाएं। खिड़की के कांच, टीन की छत, गीले सामान और लोहे के हैंडलों से दूर रहें। बज्रपात के समय अगर आप पानी में हैं, तो तुरंत बाहर आ जाएं। खुली जगह पर हों तो कान पर हाथ रख कर एड़ियों को आपस में मिला कर जमीन पर बैठ जाएं। इतना ही नहीं सफर के दौरान अपने वाहन में शीशे चढ़ा कर बैठे रहें। मजबूत छत वाले वाहन में रहें। खुली छत वाले वाहन में सवारी ना करें। उप जिलाधिकारी ने लोगों को इन बचाव के उपाय अपनाने की सलाह दी। बैठक में नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी सुरेंद्र प्रताप सिंह के अलावा सफाई निरीक्षक दिनेश यादव, लेखपाल, राजस्व निरीक्षक के अलावा ग्रामीण जनता और नगर के सभ्रांत लोग मौजूद रहे।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 707