शिकोहाबाद: नशा मुक्त मानव जीवन के लिए नशा मुक्त होना जरूरी-रामप्रकाश

-विश्व नशा निशेध दिवस पर लोगों को किया जागरूक

शिकोहाबाद। विश्व नशा निशेध दिवस के अवसर पर स्टेशन रोड स्थित मलिन बस्ती नहर के निकट श्री शिवा सुंदरकांड सेवा समिति के तत्वाधान में नशा निरोधक जन जागरूकता संगोष्टी आयोजित की गयी। जिसमें कहा कि आज युवा भटक गया है। वह नशा के प्रति भाग रहा है। जिससे हमारे देश की युवा शक्ति क्षींण होती जारही है। इसे रोकने के लिए हमें युवाओं को जागरूक करना होगा

इस मौके पर रोहन सिंह यादव ने मलिन बस्तियों के लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि आजकल युवक विभिन्न प्रकार के नशा कर रहे हैं। जो हमारे शरीर के लिए बहुत ही हानिकारक है। नीरज कुमार राजपूत ने कहा कि नव युवक नशा का आदी होता जा रहा है। हम सभी नवयुवको को जागरुक होने की जरूरत है। संस्था सचिव डा. राम प्रकाश गुप्ता ने कहा कि कोई भी नशा हो,यह शरीर के लिए हानिकारक है। नई बीमारियां उत्पन्न होती है। जैसे कैंसर, लिवर सिरोसिस, चेस्ट रोग, टीबी आदि। इस दौरान राहुल देव, आशीष यादव, कर्मवीर सिंह, सतीश बाल्मीक, संजय बाल्मीक, पीके आर्य, राजवीर सिंह, रमेश चंद्र, नाहर सिंह भदौरिया, मुनेश यादव, बृदावन राठौर और सुमन चैहान आदि मौजूद रहे।

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 688