फिरोजाबाद: निगम की टीम ने बसूला सात हजार रू. का जुर्माना

फिरोजाबाद। सिंगल यूज प्लास्टिक को पूर्णतः प्रतिबंधित करने के उद्देश्य से नगर आुयक्त घनश्याम मीणा के निर्देशों के अनुपालन में जेडएसओ संदीप भार्गव एवं एण्टी एसयूपी टीम लीडर प्रकाश सिंह के निर्देशन में नगर निगम की स्पेशल टीम एण्टी एस.यू.पी द्वारा प्रतिबंधित पाॅलीथिन का प्रयोग एवं भंडारण करने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर निरंतर कार्यवाही कर जुर्माना बसूल किया जा रहा है।

इसी क्रम में शुक्रवार को सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग, भण्डारण करने पर नगर निगम की एण्टी एसयूपी टीम ने नगला करन सिंह स्थित उदयवीर सिंह की किराने की दुकान से दो हजार रू एवं कोटला रोड स्थित पवन कुमार, अशोक कुमार एण्ड संस से पांच हजार रू. का जुर्माना बसूल किया। टीम ने कुल सात हजार रू. का जुर्माना वसूल कर प्रतिबंधित पॉलीथीन सामग्री को जब्त किया है।

इस दौरान एण्टी एसयूपी टीम लीडर प्रकाश सिंह द्वारा आसपास के अन्य दुकानदारों को सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग, भण्डारण, एवं विकय न करने की सख्त हिदायत दी। अभियान में स्वच्छ भारत मिशन प्रभारी अरविन्द भारती, सफाई एवं खाद्य निरीक्षक विपन कुमार, शैलेन्द्र कुमार, सफाई नायक राहुल पचैरी सहित प्रवर्तन दल की टीम उपस्थित रही।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2244