शिकोहाबाद: स्थाई अतिक्रमण हटवाने पर पालिका प्रशासन का विरोध

-एक व्यापारी ने ईओ पर उठाई ईंट, नायब तहसीलदार ने किया शांत

शिकोहाबाद। नगर को जल भराव से मुक्ति दिलाने के लिए शनिवार को पालिका प्रशासन ने नारायण तिराहे से सिरसानदी में जा रहे बंद नाले को सीधा खुलवाने के लिए जेसीबी से नाले के ऊपर हो रहे अतिक्रमण को हटवाया। इस पर पालिका प्रशासन को स्थानीय लोगों का विरोध झेलना पड़ा। विरोध को देखते हुए नायब तहसीलदार और थाना पुलिस मौके पर पहुंची। चेयरमैन प्रतिनिध ने सभी को समझा कर नाला खुलवाने के लिए कहा। इस दौरान एक व्यापारी ने ईओ को मारने के लिए ईंट उठा ली, लेकिन वहां पहुंचे नायब तहसीलदार ने उन्हें समझा कर मामला शांत कराया।

नगर में कुछ लोगों ने अपने मकान और प्रतिष्ठान के सामने नाले को मिट्टी और ईटें डाल कर बंद कर लिया और उसके ऊपर पक्का चबूतरा बनवा दिया। जिससे नारायण तिराहे से जाने वाले पानी को एक ही नाले से निकाला जा रहा है। जिससे बारिश के मौसम में क्षेत्र में जल भराव की समस्या उत्पन्न हो जाती ह। लोगों की शिकायत के बाद पालिका प्रशासन शनिवार को जेसीबी मशीन लेकर नारायण तिराहा पर पहुंचा। यहां एक सपा नेता के मकान के आगे बंद नाले को तोड़ने के लिए जेसीबी मशीन चालू हो गई। ‘जानकारी होने पर सपा नेता मौके पर पहुंचे और उन्होंने ईओ पर नाराजगी जताते हुए पीछे बैजल स्वीट्स के सामने नाले को पहले तोड़ने के लिए कहा।

इस पर पालिका की जेसीबी मशीन बैजल स्वीट्स के सामने नाले को तोड़ने लगी। इस पर बैजल स्वीट्स के स्वामी ने वहां पड़ी एक ईंट उठा ली और ईओ को मारने दौड़े। विरोध बढ़ता देख तहसील प्रशासन और पुलिस मौके पर पहुंच गई। नायब तहसीलदार अजय कुमार ने बैजल स्वीट्स के स्वामी को समझा कर मामला शांत कराया। इस दौरान काफी बहस भी हुई। इसके बाद नायब तहसीलदार ने मामले को शांत कराया। बाद में जेसीबी मशीन ने नाले के ऊपर हो रहे अतिक्रमण को हटवा दिया।