फिरोजाबाद: योगी सरकार में पुलिस हुई बेकाबू-अजय राय

-कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने मृत बंदी आकाश के घर पहुंचकर परिजनों को दी सात्वनां

फिरोजाबाद। थाना दक्षिण क्षेत्र के नगला पचिया निवासी मृत बंदी की मौत को लेकर शनिवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राज लल्लू मृतक के आवास पर पहुंचे। जहां उन्होंने परिजनों को मदद का आश्वासन देने के साथ ही सरकार से मृतक के किसी एक परिजन को सरकारी नौकरी और एक करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की।

शनिवार शाम को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय लल्लू मृतक के आवास पर पहुंचे। जहां उन्होंने मृतक के परिजनों से घटना को लेकर जानकारी ली। वहीं, हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। उन्होंने घटना की निंदा करते हुए शोक संवेदना व्यक्त की। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इस दुख की घड़ी में हम परिवार के साथ हैं। जो अत्याचार और अन्याय यहां की पुलिस और सरकार ने किया है। वह बहुत ही दुखदायी है। एक जवान बिटिया विधवा हो गई। उसके दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। बूढ़ी मां और पिता पर लाठियां भांजी गईं। निश्चित ही यह गरीब तबके के साथ की गई घटना निंदनीय है। यह समाज का सबसे मेहनती वर्ग है। उसके साथ अत्याचार किया गया।

यह दूसरी घटना है। आगरा में भी हमने देखा। पुलिस पूरी तरह अत्याचार कर रही है। योगी सरकार में पुलिस पूरी तरह बेकाबू हो गई है। उन्होंने कहा कि हम इनकी पूरी लड़ाई लड़ेंगे। इसके लिए पांच जुलाई को हम डीजीपी से मुलाकात करेंगे। पार्टी की ओर से मांग की गई है कि परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी और एक करोड़ रुपये मुआवजा दिया जाए। पुलिस की जांच के सवाल पर उन्होंने कहा कि इतने दिन हो गए ये अभी तक जांच कर रहे हैं। इनके द्वारा लोगों को भ्रमित किया जा रहा है। गठबंधन से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि शोक संवेदना व्यक्त करने आए हैं। यहां राजनीति की बात नहीं करेंगे।

इस दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष राजकुमार रावत, अनिल यादव संघटन सचिव, सांसद तनुज पुनिया, सांसद इमरान मसूद, विधायक वीरेन्द्र चैधरी, महासचिव मुकेश धनगर, जिलाध्यक्ष संदीप तिवारी, महानगर अध्यक्ष साजिद बेग, प्रदेश महासचिव हाथरस प्रकाश निधि गर्ग, वकार खालिक, चाँद कुरैशी, नुरुल हूदा लाला राइन, फहीम कुरैशी सोनू खान आदि मौजूद रहे।

 

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2244