फिरोजाबाद: ब्राह्मणों को एकजुट करने के उद्देश्य से होगा राष्ट्रीय परशुराम परिषद का गठन

-राम मंदिर परिसर में भगवान परशुराम की मूर्ति की स्थापना की उठी मांग

फिरोजाबाद। ब्राह्मण समाज के पं. हरिओम शर्मा आचार्य की अध्यक्षता में होटल मोनार्क में आयोजित बैठक में जनपद के ब्राह्मणों को एक सूत्र में बांधने एवं उनमें समाज के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से राष्ट्रीय परशुराम परिषद उत्तर प्रदेश का गठन करने का निर्णय लिया गया। जनपद भर में ब्राह्मणों को एकजुट करने एवं संगठन का गठन करने के उद्देश्य से राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं संस्थापक के निर्देश पर प्रांतीय अध्यक्ष संजय मिश्रा ने जिलाअध्यक्ष का दायित्व पंडित हरिवंश शर्मा को सौंपा है। बैठक में राष्ट्रीय परशुराम परिषद उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त जिलाध्यक्ष हरिवंश शर्मा का भव्य स्वागत व सम्मान किया गया। साथ ही परशुराम शोभायात्रा की सफलता पर परशुराम महोत्सव समिति के पदाधिकारीयों का भी इस अवसर पर स्वागत एवं सम्मान किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे पं. हरिओम शर्मा आचार्य ने राष्ट्रीय परशुराम परिषद द्वारा सामाजिक हित में कार्य करने के लिए आवाहन किया। नवनियुक्त जिलाध्यक्ष हरिवंश शर्मा ने कहा कि कि जनपद भर में राष्ट्रीय परशुराम परिषद का गठन चरणबद्ध तरीके से किया जाएगा। राष्ट्रीय परशुराम परिषद के संविधान के अनुसार प्रथम चरण में जिला कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा, द्वितीय चरण में फिरोजाबाद महानगर इकाई का गठन किया जाएगा। तृतीय चरण में जनपद की पांचो तहसीलों में क्रमबद्ध तरीके से गठन किया जाएगा।

संरक्षक पंडित उमाकांत पचैरी एडवोकेट में बताया कि ब्राह्मण समाज की आवाज को सरकार व शासन स्तर पर पहुंचाने के उद्देश्य राष्ट्रीय परशुराम परिषद का गठन किया जा रहा है। यह एक राष्ट्रीय संगठन है। देश के ज्यादातर राज्यों में इसकी शाखाएं संचालित हैं। हम इस संगठन के माध्यम से अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर के परिसर में भगवान परशुराम की मूर्ति की स्थापना की मांग करते हुए जनपद भर में स्थित मंदिरों में भगवान परशुराम की मूर्ति की स्थापना करने का अभियान चलाएंगे।

बैठक में ब्राह्मण महासभा के पूर्व जिला अध्यक्ष पंडित सीताराम शर्मा, रवि शर्मा, सिरसागंज नगर पालिका की पूर्व अध्यक्ष सरोज शर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष भाजपा अरविंद पचैरी, डॉ उग्रसेन पांडे, मुकेश शर्मा, डीएम शर्मा, उमेश चंद्र शर्मा, प्रेमशंकर शर्मा, प्रदीप कुमार पांडे, बाल गोविंद शर्मा, विपिन शर्मा, अरुण प्रताप शर्मा, ओमप्रकाश शर्मा, विपिन गर्ग, उमेश शर्मा, सुनील वशिष्ठ, गोपाल शर्मा, संजय शर्मा, भूप्रकाश राजोरिया, अभिषेक शर्मा, संजय शर्मा, राजेश कुमार शर्मा आदि मौजूद रहे।

 

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1156