शिकोहाबाद: मोहर्रम व कांबड़ यात्रा को लेकर एसपी ग्रामीण ने की मीटिंग

-ताजियों की उंचाई को निर्धारित कर निकालें जुलूस

शिकोहाबाद। मोहर्रम को लेकर एसपी ग्रामीण ने थाना परिसर में मोहर्रम कमेटी के सदस्यों, ताजियेदारों, अमलदारों और कांबड़ यात्रियों के स्वागत करने वालों के साथ शांति कमेटी की बैठक की। इस दौरान उन्होंने मोहर्रम के जुलूस निकालने को लेकर समाज के लोगों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान पुलिस व्यवस्था की तैयारियों पर भी जोर दिया।

एसपी ग्रामीण कुमार रणविजय सिंह ने समाज के लोगों को निर्देशित किया है कि मोहर्रम के जुलूस को सौहार्द के साथ निकालें। घरों की छतों पर बैठकर जुलूस न देखें। बरसात के समय में जर्जर हो रही बिल्डिंगों को लेकर मामला संवेदनशील रहता है। जुलूस के समय छत और छज्जों पर अत्यधिक भीड़ होने से हादसे का खतरा बढ़ जाता है। खतरे से बचाने के लिए लोग घरों की छतों पर बैठकर जुलूस को न देखें। इसके अलावा उन्होंने समाज के लोगों को यह भी निर्देश दिए हैं कि ताजियों की उंचाई को कम रखें। ज्यादा न बढ़ाएं क्योंकि विद्युत तारों के संपर्क में आने से कोई भी अप्रिय घटना घटित हो सकती है। इन सभी बातों का त्योहार मनाने के दौरान खास ध्यान रखें।

उन्होंने नगर पालिका प्रशासन को भी इस दौरान सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन की तैयारियों को लेकर वह खुद पूरी नजर बनाये रखेंगे। उन्होंने कहा कि चार जुलाई को दोवारा मीटिंग होगी, जिसमें ताजिए, अलमदार और मोहर्रम कमेटी के सभी पदाधिकारी रहें। इसके साथ ही कांबड़ यात्रा में उनके स्वागत और स्वल्पाहार वितरण करने वाले भी मौजूद रहेंगे।

मीटिंग में एसडीएम सुश्री विकल्प, सीओ प्रवीण कुमार तिवारी, चेयरमैन प्रतिनिधि राजीव गुप्ता के अलावा नगर पालिका के सभासद, सभ्रांत नागरिक एवं गणमान्य लोग मौजूद रहे। वहीं थाना टूंडला में मोहर्रम को लेकर पीस कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सीओ राजेश कुमार, नायब तहसीलदार हेमंत कुमार, थाना प्रभारी क्राइम कृष्णपाल स्वरूप के अलावा गणमान्य लोग मौजूद रहे।

कांवड़ यात्रा के लिए अभी से कसी कमर

शिकोहाबाद। एसपी ग्रामीण रणविजय सिंह ने बताया कि कांवड यात्रा को लेकर भी पुलिस प्रशासन ने तैयारी अभी से शुरू कर दी है। हमने क्षेत्र को सेक्टर में विभाजित करने की तैयारी की है। जिसको सेक्टर में बांटने के बाद वहां पुलिस प्रशासन की विशेष व्यवस्था रहेगी।