शिकोहाबाद: राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पर किया पौध रोपण

शिकोहाबाद। राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस के अवसर पर जिला संयुक्त चिकित्सालय में स्वास्थ्य के प्रति समर्पित लोक सेवी सामाजिक संस्था कल्पतरु जीवन फाउंडेशन ने राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस पौध रोपण और चिकित्सकों का सम्मान करके मनाया।

सर्वप्रथम मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. रमेश चंद्र केशव ने सभी चिकित्सकों का परिचय कराते हुए चिकित्सक दिवस पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि यह दिवस बंगाल के द्वितीय मुख्यमंत्री और भारत रत्न डा.विधान चंद्र राय के जन्म और पुण्य तिथि के रूप में चिकित्सा क्षेत्र में उनके योगदान को सम्मान देने के मकसद से मनाया जाता है। कल्पतरु जीवन फाउंडेशन के संस्थापक राजेश गुप्ता ने कहा यह दिन हमें डॉक्टरों के प्रति उनके अहम योगदान के लिए अपना आभार व्यक्त करने का अवसर देता है।

इस अवसर पर अस्पताल परिसर में विभिन्न प्रजातियों के औषधि युक्त पौधे लगाए गए। बीस से अधिक चिकित्सकों को प्रतीक चिंह देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा.रमेश चंद्र केशव, डॉ. सत्य प्रकाश शर्मा (पूर्व मुख्य चिकित्सा अधीक्षक), डा.मोहित सिंघल, डा.संजय सिंह, अस्पताल प्रबंधक डा.शाने आलम, डा.भरत पाठक, डा.एके पचैरी, डा.अलका अग्रवाल, डा.निकता गुप्ता, डा.एसके कर्दम, डा.अभिषेक सिंह. डा.पीयूष गंगवार, मुकेश कुलश्रेष्ठ, मुकेश गॉड, रामप्रकाश गुप्ता आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम के समापन पर राजेश गुप्ता ने सभी का आभार प्रकट किया।

 

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 688