फिरोजाबाद: शिक्षकों की समस्याओं को लेकर यूटा ने बीएसए को सौंपा ज्ञापन

फिरोजाबाद। शिक्षकों की विभिन्न समस्याओं को लेकर यूटा का एक प्रतिनिधि मंडल बीएसए से मिला और एक ज्ञापन सौंपा है। बीएसए ने शिक्षकों की समस्याओं का जल्द ही निस्ताण कराने का आश्वासन दिया है।

यूटा जिलाध्यक्ष जया शर्मा के नेतृत्व में शिक्षकों का एक प्रतिनिधि मंडल ने बीएसए आशीष कुमार पंाडे को सौंपा है। जिसमें कहा है कि 28 अगस्त 2005 में पूर्व विज्ञापन वाले शिक्षकों और कर्मचारियों को पुरानी पेशन के लिए आॅप्शन प्रदान के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। वहीं नियुक्त कर्मचारी व शिक्षकों के हितार्थ पुरानी पेंशन को लागू करने, शिक्षकों को अपने निवास स्थान के निकटतम विकास खण्ड विद्यालय पर समायोजित करने के उपरांत एवं विभिन्न समस्याओं की निस्तारण के उपरांत ही ऑनलाइन उपस्थिति हेतु विचार किया जाए। साथ ही उपस्थिति हेतु निर्धारित समय में भी शिथिलता प्रदान करने की मांग की है।

इसके अलावा शिक्षकों का वेतन प्रतिमाह एक तारीख को भुगतान करने, एनपीएस कटौती प्रतिमाह शिक्षकों के एनपीएस खातों में निर्धारित समय के अंतर्गत जमा कराई जाए, प्रत्येक ब्लॉक में अक्रियाशील आधार किट को यथाशीघ्र सक्रिय कराने, मानव सम्पदा पोर्टल पर शिक्षकों की ईएल को अपडेट कराएं जाने की बात कही है। ज्ञापन देने वालो ंमें मुकेश राजपूत जिला महामंत्री, इंदु वत्सल दुबे जिला कोषाध्यक्ष, उमाशंकर व्यास ब्लॉक अध्यक्ष, भुवनेश चंद्रा आदि मौजूद रहे।

 

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2244