फिरोजाबाद: सरकारी अस्पताल में लापरवाहीः गर्भवती महिला ने ई-रिक्शा में बच्चे को दिया जन्म

-आधा घंटे तक मदद के लिए पुकारती रही पीड़िता और उसकी सास

फिरोजाबाद। सरकारी अस्पतालों को बेहतर बनाने के लिए भले ही सरकार लाख प्रयास कर रही हो, लेकिन धरातल पर लापरवाही आज भी देखने को मिल रही है। शहर के सरकारी अस्पताल में गर्भवती महिला और उसकी सास आधा घंटे तक मदद के लिए पुकारते रहे, लेकिन कोई भी कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा। उसके बाद महिला ने ई-रिक्शा में बच्चे को जन्म दिया।

थाना रामगढ़ क्षेत्र के महादेव नगर निवासी किरण देवी गर्भवती थीं। महिला को प्रसव पीड़ा हुई तो उसकी सास सीता देवी ई-रिक्शा द्वारा ही उसे महिला अस्पताल लेकर पहुंच गईं। काफी देर तक गेट पर मदद के लिए पुकारने के बाद भी कोई भी स्वास्थ्य कर्मी उनकी मदद के लिए नहीं आया। दर्द बढ़ने पर पीड़िता चीखती रही। यहां तक कि उसकी सास भी मदद के लिए पुकारती रही, लेकिन कोई भी मदद के लिए नहीं पहुंचा। आधा घंटे तक गेट पर ही दर्द से करहाने के बाद महिला ने अस्पताल के गेट पर ही बच्चे को ई-रिक्शा में जन्म दे दिया।

प्रसव के बाद अस्पताल के कर्मचारियों ने महिला को भर्ती किया। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही आए दिन देखने को मिलती है। इसके बाद भी अधिकारियों द्वारा कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जाती। इस लापरवाही को लेकर जब सीएमएस डॉ. नवीन जैन से वार्ता की गई, तो उन्होंने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है। अगर ऐसा है तो जांचकर कार्रवाई की जाएगी। लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।