फिरोजाबाद: डीएम-एसएसपी ने धर्मगुरूओं एवं सभ्रांत नागरिकों के साथ की बैठक

फिरोजाबाद। जनपद में सावन माह में होने वाली कावड़ यात्रा एवं मोर्हरम के त्यौहार को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के संबंध में जिलाधिकारी ने धर्म गुरूओ एवं सभ्रांत नागरिकों के साथ बैठक कर हर्षोल्लास के साथ त्यौहारो को मनाने का आहवान किया।

बुधवार को जिला पंचायत भवन में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी रमेश रंजन ने कहा कि हिंदुओ का सावन मास में महत्वपूर्ण त्यौहार है। इस दौरान कावड यात्रा निकलती है। भक्तजन गंगा जी से कावड लेकर भोले नाथ को जल अर्पित करते है। कावड यात्रियों की सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी और उनका भव्य स्वागत भी होगा। एसएसपी सौरभ दीक्षित ने कहा कि कावड़ यात्रा को लेकर जनपद की पुलिस मुस्तैद रहेंगी। काबड़ मार्ग में काबाड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़े इंतजाम किये जायेंगे।

वहीं मुस्लिम भाइओं का प्रमुख त्यौहार मोर्हरम भी है। मोर्हरम कमेटियां बनाकर त्यौहार को सौहार्द पूर्ण वतावरण में मनाया जाएगा। बैठक में एडीएम विशु राजा, एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा, अपर नगर आयुक्त अब्बास हसन नकबी, जिला मोर्हरम कमेटी के सूफी गुलाम समदानी मियां, शिया कमेटी के अध्यक्ष मंसूर रिजवी, करबला कमेटी के हिकमद उल्लाह खां, ताजिया कमेटी, कावडिया आयोजक मौजूद रहे।

 

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1144