फिरोजाबाद: पर्वतारोही पूनम बघेल का हुआ सम्मान

फिरोजाबाद। एवरेस्ट की चोटी को फतेह कर सम्पूर्ण विश्व में अपने शहर का नाम रोशन करने वाली पूनम बघेल का उच्च प्राथमिक विद्यालय तोड़का में सम्मानित किया गया। पूनम ने उच्च प्राथमिक विद्यालय तोड़का में कक्षा एक से आठ तक शिक्षा ग्रहण की है।

16 जून को एवरेस्ट पर्वत की डोकरानी वामा गलेशियर पर प्रातः 8 बजे पूनम बघेल ने भारतीय ध्वज फहराया। उन्होंने 27 मई 2024 को समुद्र तल से 15600 फीट की ऊंचाई पर चढने का सफर प्रारम्भ कर मात्र 20 दिनों में ही अपना लक्ष्य पूरा कर लिया। अपने लक्ष्य को पूरा करने बाद जब पूनम बघेल अपने घर गांव तोड़का फिरोजाबाद पहुंची, तो समस्त गांव वासियों ने पूरे जोश के साथ उनका स्वागत किया।

इस अवसर पर उच्च प्राथमिक विद्यालय तोड़का की प्रधानाचार्य, शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं स्कूल के बच्चों ने पूनम बघेल और उनकी माँ का तिलक लगाकर एवं पीत दुपट्टा उड़ाकर स्वागत किया। इस अवसर पर स्कूल हेड अपर्णा श्रीवास्तव एवं प्रधान शिक्षिका अंजू जैन ने कहा कि हमारे यहाँ कि बेटी पूनम ने कक्षा एक से आठ तक इसी विद्यालय में शिक्षा ग्रहण की। पूनम ने विषम परिस्थिति में रहते हुए इस विद्यालय का जो नाम रोशन किया है, हम उसको बधाई देते हैं।

उन्होंने बच्चों से भी मन लगाकर पढ़ने और पूनम की तरह ही आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान प्रतिमा सिंह, नीरजा, सरिता धनगर, प्रियांशी अग्रवाल, प्रियंका वर्मा, दमयंती तथा कौशल आदि मौजूद रहे।

 

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2244