फिरोजाबाद: भारत के पूर्व उप प्रधानमंत्री बाबू जगजीवन राम की मनाई पुण्यतिथि

फिरोजाबाद। उ.प्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय के निर्देश तथा राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे के आह्वान पर भारत के पूर्व उप प्रधानमंत्री बाबू जगजीवन राम की पुण्यतिथि पर मोहल्ला खेड़ा स्थित जिला सचिव अनिल यादव के निवास पर उनके चित्र पर जिलाध्यक्ष संदीप तिवारी द्वारा श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

जिलाध्यक्ष संदीप तिवारी ने कहा कि बाबू जगजीवन राम ऐसे व्यक्तित्व के मालिक थे। जिन्होंने कभी अपने जीवन में अन्याय के साथ समझौता नहीं किया। उनका जीवन सदैव निर्धन, असहाय और दलितों के सम्मान के लिए सदैव संघर्षरत रहा। उन्होंने कहा कि बाबू जी का जीवन छात्र राजनीति में तथा भारत की संसदीय राजनीति में सदैव संघर्ष का रहा, वे सदैव दलितों की आवाजों को उठाने तथा उन्हें न्याय दिलाने के लिए लगा रहा।

उनका जीवन राजनीतिक, सामाजिक सक्रियता और विशिष्ट उपलब्धियों से भरा रहा। सदियों से शोषित, दलित और मजदूरों के सम्मान के लिए बाबू द्वारा किए गए कानूनी प्रावधान ऐतिहासिक हैं। उनका सारा जीवन देश के लिए समर्पित रहा। ऐसे महान व्यक्तित्व को आज हम सभी कांग्रेसीजन श्रद्धा सुमन अर्पित करते हैं और उन्हें नमन करते हैं।

श्रद्धा सुमन अर्पित करने वालों में जिला सचिव खजांची दिवाकर, जिला सचिव अनिल जाटव, उपाध्यक्ष राजेश दिवाकर, मुकेश कुमार जाटव, मंजुला देवी, प्रतिभा, प्रभा, प्रशांत, मीना, निर्मला, गीता, पिंकी आदि मौजूद रहे।

 

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1156