टूंडला: संपूर्ण समाधान दिवस में आई 72 शिकायतों में छह का हुआ निस्तारण

-सीडीओ दीक्षा जैन ने टूंडला तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में सुनी लोगों की फरियाद

टूंडला। जिलाधिकारी रमेश रंजन के निर्देशन में मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन की अध्यक्षता में शनिवार को तहसील टूंडला में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में 72 शिकायतें प्राप्त हुई, जिसमें मुख्य विकास अधिकारी ने मौके पर ही छह शिकायतों का निस्तारण कराया और बाकी बची शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को तीन दिवस व अधिकतम एक सप्ताह में पूरी गुणवत्ता के साथ निस्तारण कराने के निर्देश दिए।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने कई शिकायती प्रकरणों में राजस्व, पुलिस व सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारियोें को प्रभावी व गुणवत्तापूर्ण शिकायत निस्तारण करने के लिए मौके पर ही भेजा। इसके अतिरिक्त उन्होने उप जिलाधिकारी टूंडला व पुलिस क्षेत्राधिकारी टूंडला को निर्देश दिए कि वह दो बजे सम्पूर्ण समाधान दिवस की समाप्ति के उपरांत जमीनी विवाद व अतिक्रमण के प्रकरणों में अलग-अलग राजस्व व पुलिस की टीम बनाकर मौके पर भेजकर शिकायतों का गुणदोश के आधार पर पूरी गुणवत्ता व पारदर्शिता के साथ निस्तारण कराए और निस्तारण को शिकायत कर्ता को अवगत भी कराए।

उन्होने सभी सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारियोें को निर्देश दिए कि जनता की आने वाली समस्याओं को प्राथमिकता पर सुने और अपने स्तर से गुणवत्तापूर्वक निस्तारण करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान अधिकतर शिकायतें अवैध कब्जे, जल भराव, विद्युत, राजस्व, राशन, ग्रामीण क्षेत्रों में गन्दगी, जमीनी विवाद व अतिक्रमण आवास, शौचालय आदि की शिकायत प्राप्त हुई।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान मुख्य विकास अधिकारी ने तहसील प्रांगढ में पौधारोपण कर आम जनमानस को इस वर्षाकाल में अधिक से अधिक पौधारोपित करने का संदेश दिया। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान पिछडा वर्ग कल्याण अधिकारी केएम सिंह, उपजिलाधिकारी टूंडला, पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

rajeev gotam
rajeev gotam

राजीव गौतम एक वरिष्ठ और अनुभवी पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी निष्पक्षता और गहन विश्लेषणात्मक दृष्टिकोण के लिए मशहूर हैं। उन्होंने कई वर्षों तक विभिन्न प्रमुख समाचार संस्थानों के साथ काम किया है और अपनी बेहतरीन रिपोर्टिंग के लिए कई पुरस्कार भी जीते हैं। राजीव की रिपोर्टिंग में तथ्यों की सटीकता और घटनाओं की गहरी समझ झलकती है, जिससे पाठकों को विस्तृत और स्पष्ट जानकारी मिलती है।

Articles: 395