फिरोजाबाद: आकाशीय बिजली गिरने से 16 भेड़, बकरियों की मौत

-दीवार के सहारे बंधी थी 19 भेड़ बकरी, तीन घायल

फिरोजाबाद। थाना नारखी क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से 16 भेड बकरियों की मौत हो गई, जबकि तीन घायल हो गईं। सभी भेड़ बकरियां बाउंड्रीवाल के नीचे बंधी हुई थीं। बिजली गिरने के साथ ही बाउंड्रीवाल गिर गई और भेड़ बकरियां उसके नीचे दब गईं।

नारखी क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर निवासी मुकीम खान की 19 भेड़ बकरियां सोमवार को घर के बाहर बाउंड्रीवाल के नीचे बंधी हुई थीं। अचानक आसमान में घने बादलों के बीच बिजली कड़कने लगी। तभी तेज आवाज के साथ बिजली गिर गई जिससे बाउंड्रीवाल गिर गई और भेड़ बकरियां उसके नीचे दब गईं। आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जमा हो गई। उन्होंने मलबे में दबीं भेड़ बकरियों को निकालने का काम शुरू कर दिया। ग्रामीणों की मदद से 16 भेड़ बकरियों को मृत अवस्था में बाहर निकाल लिया गया, जबकि तीन बकरियां घायल हो गईं।

घटना को लेकर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। पशु स्वामी का रो-रोकर बुरा हाल था। पीड़ित ने बताया कि उसे क्या पता था कि अचानक बिजली गिरेगी और बाउंड्रीवाल उनकी भेड़ बकरियों पर गिर जाएगी। बाउंड्रीवाल के नीचे दबने से 16 भेड़ बकरियों की मौत हो गई है, जबकि दो की कमर टूट गई और एक घायल है। पीड़ित ने मुआवजे की मांग की है।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2244