अभी अभी कठुआ kathua में हुआ आतंकी हमला 5 जवान शहीद

अभी अभी कठुआ kathua में हुआ आतंकी हमला 5 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में सोमवार (8 जुलाई) को आतंकियों के हमले में जूनियर कमीशंड ऑफिसर (JCO) समेत 5 जवान शहीद हो गए। हमले में घायल 5 जवानों को कठुआ के बिलावर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से देर रात पठानकोट मिलिट्री हॉस्पिटल रेफर किया गया है।

सेना के सूत्रों से मिल रही नई जानकारी के अनुसार, इस हमले को 3 आतंकियों ने अंजाम दिया था, जो एडवांस हथियारों से लैस थे और हाल ही में सीमा पार से घुसपैठ कर आए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक लोकल गाइड ने भी आतंकियों की मदद की थी।

सुरक्षाबल कुठआ kathua  के लोहाई मल्हार ब्लॉक के माछेड़ी इलाके के बडनोटा में दोपहर 3.30 बजे तलाशी अभियान चला रहे थे, जब आतंकियों ने उन पर घात लगाकर ग्रेनेड और फायरिंग से हमला किया। इसके बाद सेना ने पूरे इलाके को घेर लिया। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ आज मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी है।

kathua attack
kathua attack

हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स नामक आतंकी संगठन ने ली है, जो प्रतिबंधित पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की एक शाखा है। संगठन ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में बताया कि यह हमला 26 जून को डोडा में मारे गए 3 आतंकियों की मौत का बदला है। आतंकियों ने हमले में हैंड ग्रेनेड और स्नाइपर गन का इस्तेमाल किया था।

 

kathua attack 8 july
kathua attack 8 july

 



 

 कश्मीर टाइगर ने लिया ज़िम्मा

kashmir tiger
kashmir tiger

KT-213 ने एक पोस्ट में लिखा- “कठुआ  के बडनोटा में भारतीय सेना पर हैंड ग्रेनेड और स्नाइपर गन से हमला किया है। यह डोडा में मारे गए 3 मुजाहिदीन की मौत का बदला है। जल्द ही और अधिक हमले किए जाएंगे। यह लड़ाई कश्मीर की आजादी तक चलती रहेगी।

 

 

rajnath tweet on kathua
rajnath tweet on kathua

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार (9 जुलाई) को कठुआ हमले पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने X पर लिखा, “कठुआ के बडनोटा में एक आतंकी हमले में हमारे पांच बहादुर भारतीय सैनिक शहीद हो गए। उनकी मौत से मुझे गहरा दुख हुआ है।

मेरी संवेदनाएं उनके परिवारों के साथ हैं। इस कठिन समय में देश उनके साथ मजबूती से खड़ा है। मैं इस कायरतापूर्ण आतंकी हमले में घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। आतंकवाद विरोधी अभियान जारी हैं। हमारे जवान शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

kathua,kathua district, कश्मीर टाइगर,rajnath tweet on kathua,kathua attack,kashmir tiger,रक्षा मंत्री राजनाथ,kathua terror attack,kathua attack today,kathua attack today in hindi,breaking news today in kashmir,kashmir news,kashmir latest news,kashmir latest news in hindi,terror attack latest news ,atanki attack in hindi

गौरव झा
गौरव झा

गौरव झा एक समर्पित और अनुभवी पत्रकार हैं, जो विभिन्न विषयों पर गहन और सूचनाप्रद लेखन के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी पत्रकारिता यात्रा में कई प्रमुख समाचार संस्थानों के साथ काम किया है और अपने निष्पक्ष और तथ्यपूर्ण रिपोर्टिंग के लिए प्रशंसा प्राप्त की है। राजनीति, सामाजिक मुद्दों और तकनीकी समाचारों में उनकी विशेष रुचि और विशेषज्ञता है। गौरव झा का उद्देश्य सदैव सच्चाई और निष्पक्षता के साथ पाठकों को सूचित करना है। पत्रकारिता के प्रति उनकी निष्ठा और जुनून उन्हें एक सम्मानित और विश्वसनीय पत्रकार बनाता है।

Articles: 27