शिकोहाबाद: तहसीलदार के नेतृत्व में बिजली के बड़े बकायेदारों पर हुई कार्यवाही

शिकोहाबाद। नगर में बिजली बिल का भुगतान न करने वाले कई बकायेदारों की तहसील प्रशासन ने आरसी जारी कर दी है। आरसी जारी होने के बाद भी लोग बिजली बिल का भुगतान नहीं कर रहे हैं। ऐसे ही लोगों के खिलाफ मंगलवार को तहसीलदार और एसडीओ तथा जेई के नेतृत्व में टीम ने कार्यवाही की। इस दौरान कुछ लोगों ने मौके पर ही धनराशि जमा करा दी और कुछ ने दो दिन के अंदर जमा कराने का आश्वासन दिया है। पुलिस ने कुछ बकायेदारों के कनेक्शन भी काटे हैं।

सर्वप्रथम टीम सीए गौरव के यहां पहुंची। उन पर बिजली का बकाया तीन लाख रुपये है। जब टीम ने उनसे रुपये जमा करने के लिए कहा तो उन्होंने तत्काल टीम को मौके पर ही एक लाख रुपये का चेक काट कर दिया। शेष धनराशि को शीघ्र जमा कराने के लिए कहा। इसके बाद टीम रामनिवास कॉलोनी निवासी राधादेवी के यहां पहुंची। राधादेवी पर एक लाख 34 हजार रुपया बिजली बिल का बकाया है। टीम ने जब उनसे बिल जमा करने के लिए कहा तो राधादेवी ने कहा कि उनके पास अभी पैसा नहीं है। इस पर तहसीलदार ने उनका कनेक्शन काटने के निर्देश दिये। महिला ने कहा दो दिन में वह कुछ पैसा जमा करा देगीं। इसके बाद उसे दो दिन की मोहलत दी।

वहीं नारायण डिग्री कॉलेज पर बिजली बिल का बकाया 9.45 लाख रुपये है। टीम जब कॉलेज पहुंची और प्राचार्य से बिल जमा कराने के लिए कहा। इस पर उन्होंने बिल में कुछ कमी होने की बात कही। इस पर एसडीओ ने कहा कि बिल को शाम को एक व्यक्ति को भेज कर सही करा दिया जायेगा। इसके बाद जो रुपया निकले उसे जमा करायें। उन्होंने कहा कि बच्चों की परीक्षा चल रही है, इसलिए उन्होंने कनैक्शन बिच्छेदन की कार्यवाही नहीं की है। इस दौरान तहसीलदार राखी शर्मा ने कहा कि जिन लोगों की आरसी कट गई है अथवा जिन पर बिजली का बिल बकाया है। वह लोग बिल शीघ्र जमा कर दें, अन्यथा उनके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी।