फिरोजाबाद: जिलाधिकारी ने जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में 62 लेखपालों को बांटे नियुक्ति पत्र

-युवा, युवतियां नियुक्ति पत्र पाकर खुशी से झूम उठे

फिरोजाबाद। जनपद के पांचों तहसीलों के 62 नव नियुक्ति लेखपालों को जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी में जिलाधिकारी ने नियुक्ति पत्र प्रदान किए। नियुक्ति पत्र पाकर युवा, युवतियां लेखपाल खुशी से उछल पडे। प्रदेश सरकार द्वारा नवनियुक्त 7720 लेखपालों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नियुक्ति पत्र वितरण करने का लाइव प्रसारण कलैक्ट्रेट सभागार में देखा गया।

जिलाधिकारी रमेश रंजन ने जिले की पांचो तहसीलों में टूंडला से 8, फिरोजाबाद से 12, शिकोहाबाद से 9, सिरसागंज से 14 और जसराना तहसील से 19 कुल 62 लेखपालों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए है। जिलाधिकारी रमेश रंजन ने कहा कि जनपद को 62 लेखपाल मिले हैं। जिसमें महिला शक्ति भी शामिल है। उन्होंने सभी लेखपालों से अपेक्षा की है कि संविधान एवं नियमों के अंतर्गत पूरी निष्ठा के साथ कार्य करेंगे और आय, जाति एवं निवास प्रमाण पत्र को पोर्टल पर समय से अपलोड करेंगे, जिससे लाभार्थियों को समय से प्राप्त हो सके।

उन्होंने कहा कि बाढ़ नियंत्रण, भूकंप जैसे देवीय आपदा से सभी संबंधित कार्य को तत्परता से करेंगे। उन्होंने कहा कि लेखपाल राजस्व परिवार का अभिन्न अंग है, कृषक दुर्घटना बीमा योजना एवं कैंसर जैसी भी गंभीर बीमारियों के प्रार्थना पत्रों पर तत्परता से कार्यवाही करना सुनिश्चित करेंगे और अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहकर सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभार्थियों को लाभ दिलाएंगे। जिलाधिकारी ने लेखपालों से अपेक्षा की है कि जनता के बीच रहकर उनके महत्वपूर्ण कार्य को समय से निस्तारित करेंगे।

इस दौरान महापौर कामिनी राठौर, जिलाध्यक्ष उदय प्रताप सिंह, महानगर अध्यक्ष राकेश शंखवार, अपर जिलाधिकारी विशु राजा, एसडीएम कृति राज सहित सम्बन्धित अधिकारी एवं सभी उपजिलाधिकारी उपस्थित रहें।

Ravi
Ravi

रवि एक प्रतिभाशाली लेखक हैं जो हिंदी साहित्य के क्षेत्र में अपनी अनूठी शैली और गहन विचारधारा के लिए जाने जाते हैं। उनकी लेखनी में जीवन के विविध पहलुओं का गहन विश्लेषण और सरल भाषा में जटिल भावनाओं की अभिव्यक्ति होती है। रवि के लेखन का प्रमुख उद्देश्य समाज में सकारात्मक परिवर्तन लाना और पाठकों को आत्मविश्लेषण के लिए प्रेरित करना है। वे विभिन्न विधाओं में लिखते हैं,। रवि की लेखनी में मानवीय संवेदनाएँ, सामाजिक मुद्दे और सांस्कृतिक विविधता का अद्वितीय समावेश होता है।

Articles: 2244