India vs Zimbabwe 3rd t20 Match | भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीसरा टी-20

आज का लाइव क्रिकेट स्कोर, भारत बनाम जिम्बाब्वे 3rd T20 2024: नमस्कार! अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। आज भारत और जिम्बाब्वे के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम जीत हासिल कर सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाना चाहेगी। तीसरे मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 20 ओवर में चार विकेट पर 182 रन बनाए हैं।

भारत और जिम्बाब्वे के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 20 ओवर में चार विकेट पर 182 रन बनाए। जिम्बाब्वे के खिलाफ इस मैच में भारतीय टीम की शुरुआत शानदार हुई। यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के बीच पहले विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी हुई जिसे सिकंदर रजा ने नौवें ओवर में तोड़ा। उन्होंने जायसवाल को बेनेट के हाथों कैच कराया। वह 27 गेंदों में 36 रन बनाने में कामयाब हुए। इस दौरान युवा बल्लेबाज ने 133.33 के स्ट्राइक रेट से चार चौके और दो छक्के लगाए।

इसके बाद अभिषेक शर्मा आए। हालांकि, वह अपने पिछले प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाए। वह सिर्फ 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मोर्चा ऋतुराज गायकवाड़ ने संभाला। उन्होंने शुभमन गिल के साथ तीसरे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी निभाई। भारत को तीसरा झटका मुजरबानी ने 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर दिया। उन्होंने कप्तान को आउट किया। गिल इस मैच में अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का तीसरा अर्धशतक लगाया। इस दौरान उन्होंने 49 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली। उनके बल्ले से सात चौके और तीन छक्के निकले।

वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ ने 49 रनों की तूफानी पारी खेली। हालांकि, वह अर्धशतक पूरा नहीं कर सके। उन्होंने 28 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और तीन छक्के लगाए। भारत के लिए संजू सैमसन 12 और रिंकू सिंह एक रन बनाकर नाबाद रहे। जिम्बाब्वे की तरफ से मुजरबानी और सिकंदर रजा ने दो-दो विकेट हासिल किए।

India vs Zimbabwe 3rd t20 Match,India vs Zimbabwe,भारत और जिम्बाब्वे,india vs zimbabwe ,india vs zimbabwe live,india vs zimbabwe highlights

गौरव झा
गौरव झा

गौरव झा एक समर्पित और अनुभवी पत्रकार हैं, जो विभिन्न विषयों पर गहन और सूचनाप्रद लेखन के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी पत्रकारिता यात्रा में कई प्रमुख समाचार संस्थानों के साथ काम किया है और अपने निष्पक्ष और तथ्यपूर्ण रिपोर्टिंग के लिए प्रशंसा प्राप्त की है। राजनीति, सामाजिक मुद्दों और तकनीकी समाचारों में उनकी विशेष रुचि और विशेषज्ञता है। गौरव झा का उद्देश्य सदैव सच्चाई और निष्पक्षता के साथ पाठकों को सूचित करना है। पत्रकारिता के प्रति उनकी निष्ठा और जुनून उन्हें एक सम्मानित और विश्वसनीय पत्रकार बनाता है।

Articles: 27