शिकोहाबाद: विश्व जनसंख्या दिवस पर महिलाओं को किया जागरूक

शिकोहाबाद। विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर संयुक्त चिकित्सालय महिला वार्ड में काउंसलर सविता के साथ सीएमएस ने महिलाओं को जनसंख्या नियंत्रण के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि देश में जनसंख्या तीव्र गति से बढ़ रही है। इसके आगामी समय में दुष्परिणाम आ सकते हैं। इसलिए सभी महिलाओं को जनसंख्या नियंत्रण के उपाय अपनाने चाहिए।

उन्होंने कहा कि बच्चों में कम से कम तीन साल का अंतर होना चाहिए। जिससे एक बच्चा समझादर हो तब दूसरे बच्चे को जन्म देने के बारे में सोचना है। इसके साथ ही परिवार कल्याण से सबंधित उपाय आम नागरिकों को बताए गए। उन्होंने महिला और पुरुष दोनों को बढ़ती जनसंख्या के रोकथाम के बारे में जानकारी दी। बच्चों में अंतर के लिए सरकारी अस्पतालों में महिला और पुरुष दोनों के लिए उपयोग में आने वाली चीजों की जानकारी दी। जो अस्पताल से निःशुल्क प्राप्त कर सकते हैं। इस अवसर पर सीएमएस आरसी केशव, ईएमओ शिवकुमार कर्दम, डॉ. संजय सिंह सहित अन्य महिला स्टाफ मौजूद रहा।

 

Dinesh
Dinesh

दीनेश वशिष्ठ एक अनुभवी और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी गहन समझ और निष्पक्ष रिपोर्टिंग के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने पत्रकारिता में कई वर्षों का अनुभव अर्जित किया है। दीनेश की विशेषता उनकी गहरी शोध क्षमता और सत्य को उजागर करने की प्रतिबद्धता है। उन्होंने कई महत्वपूर्ण घटनाओं को कवर किया है और उनके रिपोर्ट्स ने समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाला है।

Articles: 707