फिरोजाबाद: डीएम ने वाटर ट्रीटमेन्ट प्लान्ट का किया निरीक्षण, देखी व्यवस्थाएं

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी रमेश रंजन ने गुरूवार को वाटर ट्रीटमेन्ट प्लान्ट के कार्यों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वर्तमान तक आफटेक चैम्बर एवं इनटेक की डिजाइन व ड्राइंग स्वीकृत न होने के सम्बन्ध में सहायक अभियन्ता संतोषजनक उत्तर न देने एवं इनलेट यूनिट, फिल्टर हाउस, कैमिकल हाउस, स्लज हैंडलिंग यूनिटस के कार्य प्रारम्भ न किये जाने पर कढ़ी नाराजगी व्यक्त की गयी।

उन्होने क्लारी फलोक्यूलेटर, सीडब्ल्यूआर एवं क्लीयर वाटर पम्पिंग मैन्स की कार्य प्रगति बार चार्ट के अनुसार फील्ड पर बहुत कम पायी गयी, जिस पर थर्ड पार्टी इंस्पेक्शन संस्था को अनुबन्ध के अनुसार धीमी प्रगति पर अर्थदण्ड अधिरोपित करने एवं वाटर ट्रीटमेन्ट प्लान्ट की विस्तृत विवरण घटकवार बार चार्ट तैयार कर प्रस्तुत करने हेतु निर्देशित किया गया। कार्यदायी फर्म मै.एनसीसी लिमिटेड के प्रतिनिधि को कार्य स्थल पर मैन पावर बढ़ाने, लैब स्टेबलिसमेंट एवं एप्रोच रोड़ को तत्काल तैयार कराने हेतु निर्देश दिये गये।

निरीक्षण के उपरांत जिलाधिकारी ने कलैक्ट्रेट सभागार में जल जीवन मिशन कार्यक्रम की बैठक की। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों से कार्याें की विस्तृत रूप से जानकारी प्राप्त की और उन्हे समय से कार्याें को गुणवत्तापूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने जल जीवन मिशन के सम्बन्ध में आयी हुईं एजेन्सियों से आईईसी सम्बन्धित गतिविधियों के विषय में वार्ता की। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन, परियोजना निदेशक प्रदीप पाण्डेय, बीएसए आशीष पाण्डेय, डीपीआरओ, अधिशासी अभियंता जल निगम सुनिल सहित सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहें।

 

praveen upadhyay
praveen upadhyay

शालू एक उत्साही और समर्पित पत्रकार हैं, जो पत्रकारिता के क्षेत्र में अपनी ताजगी और नवाचार के लिए पहचानी जाती हैं। उन्होंने विभिन्न सामाजिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक मुद्दों पर गहरी और संवेदनशील रिपोर्टिंग की है। शालू की लेखनी की विशेषता उनकी संवेदनशील दृष्टिकोण और सटीक तथ्यों की प्रस्तुति है, जो पाठकों को घटनाओं की वास्तविकता से रूबरू कराती है।

Articles: 1156