अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़, एक आरोपी गिरफ्तार

फिरोजाबाद/टूंडला। विधानसभा चुनाव को लेकर तैयार किए जा रहे अवैध हथियारों की बिक्री होने से पहले ही पुलिस ने छापामार कार्रवाई करते हुए एक अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर दिया। पुलिस ने मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। मौके से कई अवैध तमंचे और रिवाल्वर बरामद की गई हैं।
थानाध्यक्ष नगला सिंघी नितिन कुमार त्यागी प्रेमपुर की पुलिया पर पुलिस बल के साथ चेकिंग कर रहे थे। तभी मुखबिर ने उन्हें धीरपुरा के जंगल में अवैध शस्त्र फैक्ट्री चलने की जानकारी दी। सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी कर दी। बीहड़ की खाई में झाड़ियों की आड़ में अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री चल रही थी। जहां पुलिस को देखकर आरोपी भागने लगा। पुलिस ने घेराबंदी करते हुए आरोपी को पकड़ लिया। एसपी सिटी मुकेश चंद्र मिश्र ने बताया कि मौके से पुलिस ने एक अभियुक्त सहित 7 बने 315 बोर और करीब आधा दर्जन अधबने असलाह के उपकरण भी किये बरामद किए हैं।
इनके अलावा एक 312 बोर की रिवॉल्वर भी बरामद हुई है। जिंदा कारतूस और खोखे भी मौके से मिले हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपी चुनाव में इन बने हुए तमंचों को खपाने की फिराक में था लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने छापामार कार्रवाई कर इसे पकड़ लिया। एक तमंचा 3 से 5 हजार में बिकता था जबकि रिवॉल्वर 10 से 15 हजार तक में बिकती थी। आरोपी ने अपना नाम नितिन कुमार पुत्र राधाकिशन निवासी गांव धीरपुरा थाना नगला सिंघी बताया है।
- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -