फिरोजाबाद की पांच विधानसभा सीटों पर 53 उम्मीदवार

फिरोजाबाद। जिले की पांच विधानसभा सीटों पर शुक्रवार को आठ प्रत्याशियों के द्वारा नाम वापस लिए जाने के बाद चुनाव मैदान में 53 चेहरे रह गए हैं। इन्हीं 53 चेहरों में से पांच विधायकों को जिले की 18.47 लाख से अधिक वोटर चुनेंगे। नाम वापसी के साथ प्रत्याशियों को प्रतीक चिह्न का आवंटन कर दिया। प्रतीक चिह्न मिलने के साथ प्रत्याशी आज से प्रचार अभियान तेज करेंगे।

फिरोजाबाद विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि यहां से अनिरुद्ध रत्न ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। इस प्रकार यहां 11 प्रत्याशी रह गए। शिकोहाबाद विधानसभा के रिटर्निंग ऑफीसर शिव ध्यान पांडेय ने बताया प्रधान संघ की ओर से निर्दलीय नामांकन करने वाले पूरन सिंह फौजी ने नामांकन वापस ले लिया। यहां आठ प्रत्याशियों के मध्य मुकाबला होगा। वहीं जसराना विधानसभा के रिटर्निंग ऑफीसर नवनीत गोयल ने बताया कि यहां से शिवसेना से रणवीर सिंह, निर्दलीय गीतिका सिंह व दयाशंकर के नाम वापसी के बाद यहां दस प्रत्याशी शेष हैं। सिरसागंज विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी दुष्यंत कुमार, रामबेटी एंव अनिल कुमार के नाम वापस लिए जाने के साथ यहां प्रत्याशियों की संख्या घटकर 11 हो गई है।

जबकि टूंडला विधानसभा में किसी प्रत्याशी ने कोई नामांकन वापस नहीं लिए जाने के कारण यहां 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान मे हैं। जिले के कुल 18 लाख 47 हजार 183 मतदाता अपना विधायक चुनेगें। डीएम एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने कहा कि विधानसभा चुनाव को जिले मे शातिपूर्ण एवं निष्पक्ष ढंग से कराए जाने की तैयारी कर ली है। पुलिस प्रशासन के साथ ही केंद्रीय बल को तैनात कर चुनाव कराया जाएगा। जिले के पांचों विधानसभा के संवेदनशील एवं अति संवेदनशील बूथों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था तैनात की जाएगी।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -