सपा प्रत्याशी ने उड़ाई चुनाव आदर्श संहित की धज्जियां

फिरोजाबाद। विधानसभा चुनाव में प्रशासन की सख्ती के बावजूद प्रत्याशी और उनके समर्थक धड़ल्ले से चुनाव आदर्श आचार संहिता को उल्लंघन कर रहे हैं। पिछले माह में जिले में अभी तक अलग-अलग थानों में आदर्श आचार संहिता के कई मुकदमें दर्ज हो चुके है। वहीं राजनीतिक पार्टियों के प्रत्याशी पुलिस और प्रशासन की सख्ती एवं सभी नियमों को दरकिनार कर रहे हैं।

जिले मे आदर्श आचार संहिता लागू है। आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद पार्टी और प्रत्याशियों को चुनाव आयोंग के दिशा निर्देशों का पालन करना होता है। इसके बाद भी कुछ प्रत्याशी और उनके समर्थक आदर्श आचार संहिता का उल्लंधन कर रहे हैं। आदर्श आचार संहिता का पालन कराने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ ही फ्लांग स्वाक्ड की टीम बनाई गई है। प्रशासन की सख्ती के बाद भी फिरोजाबाद विधान सभा के कुछ एक प्रत्याशियो के द्वारा आदर्श आचार सहिंता का उल्लंघन किया जा रहा है। कई प्रत्याशी अधिकारियों के आंख में धूल झोक कर आचार संहिता का उल्लघंन कर रहे हैं।

सोमवार को समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के जनसंपर्क के दौरान ऐसा ही एक नजारा देखने को मिला। जनसंपर्क के दौरान सपा प्रत्याशी कोरोना एवं आदर्श आचार सहिता के नियमों का पालन करना भूल गये। जनसपर्क के दौरान सपा प्रत्याशी सैफुर्रहमान उर्फ छुट्टन भाई अपने सैकडों समर्थकों के साथ जनसंपर्क करते दिखें। उनके द्वारा ना ही कोविड के नियमों का पालन किया गया। ना ही आचार सहिंता के नियमों का पालन किया गया। कुछ एक को छोडकर ज्यादातर लोग बिना मास्क लगायें दिखें।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -