शिकोहाबाद-महाप्रबंधक रेल ने सीडीएस, सीडीजी और स्टेशन अधीक्षक को लगाई फटकार

शिकोहाबाद। महाप्रबंधक उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज प्रमोद कुमार ने डीआरएम रोहित चंद्रा के साथ रेलवे स्टेशन का सघन निरीक्षण किया। खामियां मिलने पर महाप्रबंधक ने लोकेशन बॉक्स को चेक किया। निरीक्षण के दौरान खामियां मिलने पर संबंधित अधिकारी सीनियर डिवीजन सिग्नल्स टेलीकॉम इंजीनियर अलीगढ़ प्रदीप स्वामी, सीनियर डिवीजन इलैक्ट्रीकल इंजीनियर सतेंद्र पाल और स्टेशन अधीक्षक रमेशलाल मीडा को फटकार लगाते हुए कमियों को शीघ्र दुरुस्त करने के निर्देश दिये।

महाप्रबंधक की गाड़ी समय से पहले ही स्टेशन पर आकर रुक गई। वह अपने निरीक्षण यान में ही 9 बजे तक रहे। इसके बाद डिब्बे से बाहर आए और स्टेशन का निरीक्षण शुरू किया। सर्वप्रथम उन्होंने प्लेटफार्म से बाहर जाने वाले रास्ते को चेक किया। यहां तंबाकू और पान की पीक मिलने पर नाराजगी जाहिर की। इसके बाद उन्होंने टिकट विंडों और कंप्यूटरीकृत अनारक्षित टिकट घर का निरीक्षण किया। इसके बाद प्लेट फार्म नंबर दो का निरीक्षण किया। यहां उन्हें काफी खामियां मिली। रेलवे लाइन को भी चेक किया। यहां भी उन्हें कुछ कमियां मिली। इसके साथ ही स्टेशन पर गंदगी को देख कर नाराजगी जाहिर की।

सहायक स्टेशन मास्टर के कार्यालय में पहुंच कर उन्होंने ड्यूटी पर तैनात स्टेशन मास्टर से जानकारी की। इस दौरान एक कर्मचारी को विद्युत खंबे पर चढ़ा कर और लाइन कटवा कर भी देखा। निरीक्षण में मिली खामियों के चलते उन्होंने कई अधिकारियों को फटकार लगाई। निरीक्षण के दौरान उनके साथ डीआरएम रोहित चंद्रा और स्टेशन अधीक्षक रमेश लाल मीणा के अलावा उत्तर मध्य रेलवे प्रयागराज से संबंधित सभी अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

नीम खेरिया के ग्रामीण और व्यापारियों ने रेल महाप्रबंधक को सौंपा ज्ञापन
निरीक्षण के दौरान गांव नीम खेरिया के एक दर्जन से अधिक ग्रामीण रेल महाप्रबंधक प्रमोद कुमार से मिले और नीम खेरिया के समीप अंडर पास बनवाने की मांग की। व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष राजेश गुप्ता और जिला उपाध्यक्ष योगेश गुप्ता के साथ नगर के कुछ समाजसेवियों ने रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव की मांग की और ज्ञापन सौंपा।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -