फिरोजाबाद- डीएम-एसएसपी ने सर्विलांस, फ्लाइंग स्काॅड एवं स्टेटिक सर्विलांस टीमों के साथ बैठक कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी व जिला निर्वाचन अधिकारी सूर्य पाल गंगवार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी द्वारा 20 फरवरी को होने वाले मतदान को स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व भयमुक्त वातावरण में सम्पन्न कराने के लिए गठित वीडियो सर्विलांस टीम, फ्लाइंग स्काॅड टीम एवं स्टेटिक सर्विलांस टीमों के साथ आज सोमवार को कलैक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गयी। जिलाधिकारी ने टीमों को निर्देशित किया कि टीम द्वारा वाहनों को रोककर चैकिंग करें, जिला निर्वाचन अधिकारी ने टीम के सदस्यों को निर्देशित करते हुए कहा कि प्रत्येक वाहन की चैकिंग की जाये, साथ ही चैकिंग करते समय वीडियोग्राफी अनिवार्य रूप से करायी जाये।

उन्होंने कहा कि संद्धिग्ध वाहनों की सघनता से चैकिंग करते हुए निर्वाचन से सम्बंधित अनाधिकृत सामग्री जैसे-मानक से अधिक नगदी, अवैध शराब, अनाधिकृत प्रचार सामग्री आदि पकड़े जाने पर तत्काल सम्बंधित विभाग एवं वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना देते हुए नियमानुसार वैधानिक कार्यवाही सुनिश्चित की जाये। उन्होंने टीम के सदस्यों को यह भी निर्देश दिये कि बैंक कैश वाहन में कैश से सम्बंधित दस्वाजेत को देखा जाये तथा एम्बुलेंस में मरीज नहीं होने की दशा में अच्छी प्रकार से तलाशी ली जाये। साथ ही प्रतिदिन वाहन चैकिंग किये जाने के सम्बंध में निर्धारित प्रारूप पर सभी सूचनाओं का प्रेषण प्रतिदिन किया जाये।

उन्होने बताया कि जब कभी उड़नदस्ता दल को यह सूचना प्राप्त होती है कि अभ्यर्थी एवं राजनीतिक पार्टी या उनके कार्यकर्ताओं द्वारा नकद राशि या लिकर या प्रलोभन के रूप में दी जाने वाली किसी सामग्री का वितरण किया जा रहा है या आसामाजिक तत्व अथवा आम्र्स की गतिविधियों के बारे में सूचना प्राप्त होती है तो उड़नदस्ता दल तुरंत उस स्थान पर पहुंचेंगे तथा नगद राशि अथवा प्रलोभन के तौर पर दी जाने वाली सामग्री अथवा अन्य सामग्री को जप्त करेंगें। इसके साथ सभी प्रकार के साक्ष्य संकलित करेंगे एवं जिस व्यक्ति की सामग्री जप्त की जा रही है उसके एवं अन्य साक्ष्यों का ब्यान कलमबद्ध तैयार करेंगे।

सभी प्रकार के क्रियाकलाप की वीडियोग्राफी करना तथा दिए गए कार्यवाही का प्रतिवेदन सीडी सहित जिला नियंत्रण लेखा दल को देंगे। उन्होंने बताया कि एसएसटी का पर्यवेक्षण करना तथा यह ध्यान देना कि आम जनता को किसी प्रकार की असुविधा ना हो। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह, वरिष्ठ कोषाधिकारी अनुराग श्रीवास्तव सहित सभी टीमों के कार्मिक उपस्थित रहें।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -