फिरोजाबाद- जिलाधिकारी ने शिकोहाबाद मंडी समिति का किया निरीक्षण

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने मंगलवार को शिकोहाबाद स्थित मण्डी समिति में बनाए गए स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने 20 फरवरी को मतदान दिवस के उपरांत ईवीएम को स्ट्रांग रूम मण्डी समिति में जमा कराने की सभी तैयारियों का जायजा लिया।

उन्होने ईवीएम की कडी सुरक्षा व्यवस्था के लिए सभी पुख्ता इंतजामों को देखा। स्ट्रांग रूम में अंदर जाकर कहीं रूम के अंदर जंगलें, खिडकिया आदि तो नही है और यदि है तो वर्ह इंट स्ट्रक्चर से परमानेंट बंद पाए गए। उन्होने ठेकेदार को निर्देश दिए कि मतदान पेटिका जमा करने के दौरान विद्युत जाने पर दो बडे जैनरेटर चालू रखें और एक जनरेटर रिजर्व में खड़ा रहें। उन्होने मण्डी सचिव को निर्देश दिए कि वह पूरी मण्डी में साफ-सफाई की व्यवस्था पहले से सुनिश्चित कर ले।

उन्होने मण्डी समिति में अलग-अलग विधानसभाओें के अलग-अलग बनाए गए स्ट्रांग रूमों का निरीक्षण कर कितने बूथ नम्बर से कितने बूथ नम्बर की ईवीएम किस कक्ष के अंदर रहेंगी, उसका ले-आउट सीटिंग प्लान का एक-एक कर बारिकी से मिलान किया। कक्ष के बाहर अंकित किए गए विधानसभा का नाम कितने से कितने बूथ संख्या आदि विवरण को भी देखा।

निरीक्षण के दौरान उन्होने उप जिला निर्वाचन अधिकारी को निर्देश दिए कि ईवीएम जमा कराने के दौरान सभी चाक-चैबंद व्यवस्थाऐं होनी चाहिए, किसी सेक्टर मजिस्ट्रेट व मतदान कार्मिकों को ईवीएम जमा कराने में कोई परेशानी न होनी चाहिए, उनको बैठने के लिए कुर्सी, बै्रंच व फर्श आदि की व्यवस्था की जाएगी। निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह, मण्डी सचिव सहित सम्बन्धित अधिकारी व कर्मचारी आदि उपस्थित रहंे।

- Advertisement -
- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -